मेडिकल bulletin video : वैन में एक साथ 12 लाशें ! देखिए कोरोना से जुड़ी प्रमुख ख़बरें..

रायपुर। मेडिकल बुलेटिन में आज भारत के आँकड़े, प्रणब मुखर्जी की तबियत, सीफूड में वायरस, वैन में लाशें, कंटेनमेन जोन में हंगामा, एम्स में आत्महत्या जैसी ख़बरें शामिल हैं. देखिए पूरी ख़बर चंद मिनट में नीचे लिंक क्लिक कर…

देश में मृतकों की संख्या 46 हजार के पार

देश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ रही है. पिछले 24 घंटों में साढ़े 60 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आने के बाद मरीजों का कुल आंकड़ा 23 लाख के पार पहुंच गया है. 24 घंटे में कोरोना से 800 से अधिक लोगों की मौत हुई जिसके बाद अब तक मरने वालों की संख्या 46 हजार के पार पहुंच गई है. भारत में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 23 लाख के पार पहुंच गया है. वहीं, 16 लाख के पार मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत अभी भी स्थिर बनी हुई है. कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद से ही प्रणब मुखर्जी अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनकी ब्रेन सर्जरी भी की गई. बुधवार को आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल की ओर से प्रणब मुखर्जी की तबीयत के बारे में मेडिकल बुलेटिन जारी की गई. अस्पताल के अनुसार, प्रणब मुखर्जी की स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है. अभी वह वेंटिलेटर पर हैं और उनका ब्लड प्रेशर-खून की गति भी स्थिर बना हुआ है.

सीफूड पैकेट पर कोरोना वायरस

एक तरफ पूरी दुनिया जहां कोरोना वायरस को मारने वाली वैक्सीन बनाने में जुटी है, वहीं चीन में यह जानलेवा वायरस एक बार फिर फ्रोजेन सीफूड के पैकेट पर पाया गया है. इस घटना के बाद से वहां हड़कंप मच गया है. चीनी प्रशासन का कहना है कि इंपोर्ट किए गए फ्रोजेन सीफूड के पैकेट पर कोरोना वायरस पाया गया है. हालांकि, ये वायरस कहां से आया है इसकी अभी पुष्टि नहीं हो पाई है. यांतई सरकार ने बताया है कि सीफूड दालियान में आए शिपमेंट से पहुंचा है, लेकिन ये कहां से आया इसकी जानकारी नहीं है.

वैन में मिली एक साथ 12 लाशें

महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक वैन में 12 शवों को एक के ऊपर एक लादकर ले जाते हुए देखकर आसपास के लोगों ने जमकर बवाल किया. रिपोर्ट के मुताबिक ये सभी शव कोरोना मरीजों के थे जिन्हें दफनाने के लिए ले जाया जा रहा था. इस घटना के प्रकाश में आते ही कई राजनीतिक पार्टियां और स्थानीय लोग विरोध में सड़क पर उतर गए. हंगामा बढ़ता देख अहमदनगर नगर निगम ने घटना की जांच कराए जाने की बात कही और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

कोरोना संक्रमित ने की आत्महत्या

राजधानी रायपुर में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज ने खुदकुशी कर ली. मरीज ने एम्स के दूसरे माले से कूदकर जान दे दी. जानकारी के मुताबिक, मृतक 65 वर्षीय बुजुर्ग लालपुर के रहने वाले है. उसे 7 अगस्त को एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मृतक का मनोचिकित्सक के पास भी इलाज चल रहा था. आमानाका थाना प्रभारी के मुताबिक, 65 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज ने एम्स के सी ब्लॉक स्थित दूसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या की है. घटना रात 12 बजे से 12:30 बजे के बीच की है. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मृतक को 7 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था.

कंटेनमेंट जोन में स्थानीय लोगों का हंगामा

प्रदेश समेत राजधानी रायपुर में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना संक्रमित इलाके को जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन घोषित किया है. लेकिन कंटेनमेंट जोन में जरूरी सुविधा में लापरवाही बरतने की शिकायत मिली है. आज राजधानी के मंगल बाजार कंटेनमेंट जोन में स्थानीय लोगों ने हंगामा करते हुए प्रदर्शन कर दिया. सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग इकट्ठे हो गए हैं. लोग कंटेनमेंट जोन को हटाने की मांग कर रहे हैं.

देखिए मेडिकल बुलेटिन

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।