कोरोना का कहर : मध्यप्रदेश में अगले तीन महीने तक शासकीय दफ्तरों में फाइव-डे वर्किंग, सभी शहरों में रविवार को लॉकडाउन, हाई लेबल कमेटी की बैठक में निर्णय

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए सीएम शिवराज के निवास में बुधवार को हुई हाई लेबल कमेटी बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं. बैठक में सभी सरकारी दफ्तरों में आगामी तीन महीने तक फाइव-डे वर्किंग होगी. शनिवार और रविवार को सरकारी दफ्तरों में शासकीय अवकाश रहेगा. इसी के साथ ही सभी नगरीय निकाय क्षेत्रों में रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. वहीं छिंदवाड़ा जिले में 8 अप्रैल की रात 8 बजे से आगामी 7 दिनों तक संपूर्ण लॉकडाउन रखे जाने का भी निर्णय लिया गया है.

<
Close Button

सभी नगरीय निकाय क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू

बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़ गया है. कोरोना संक्रमण की चेन को तोडऩे एवं नियंत्रण के लिए राज्य शासन ने आज हाई लेबल कमेटी की बैठक बुलाई थी. बैठक में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के समस्त शासकीय कार्यालय आगामी तीन माह तक सप्ताह में 5 दिन (सोमवार से शुक्रवार) सुबह 10 से शाम 6 बजे तक लगेंगे. शनिवार रविवार को शासकीय कार्यालय बंद रहेंगे. प्रदेश के समस्त नगरीय निकाय क्षेत्रों में कल 8 अप्रैल से आगामी आदेश तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. इसी तरह प्रदेश के समस्त जिलों के नगरीय क्षेत्रों में आगामी आदेश तक प्रत्येक रविवार लॉकडाउन रहेगा. छिंदवाड़ा जिले में कल 8 अप्रैल की रात 8 बजे से आगामी 7 दिन तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. शाजापुर शहर में आज रात 8 बजे से अगले 2 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. मप्र के सभी शहरों में रात्रिकालीन कर्फ्यू रहेगा.

संक्रमण की रफ्तार का टूटा रिकार्ड

बुधवार को मध्यप्रदेश में सबसे अधिक एक दिन में 4043 कोरोना संक्रमित मरीज मिले है. इंदौर में सबसे ज्यादा 866 मरीज सामने आए हैं. वहीं राजधानी भोपाल में 618 नए मरीज सामने आए हैं. पिछले 24 घण्टे में 13 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।