Coronavirus: लॉकडाउन में लौटे पुराने दिन, दूरदर्शन फिर प्रसारित करेगा ‘रामायण’, इतने बजे से देख पाएंगे आप

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते प्रकोप के देखते हुए केंद्र सरकार ने पूरे देश को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया है. इसी बीच लोगों को पुराने दिन वापस आने वाले हैं, क्योंकि घर पर लोगों का टाइम पास करने के लिए दूरदर्शन पर एक बार फिर रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण किया जाएगा. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि कर दी है.

लॉकडाउन के दौरान लोग घरों में रहकर अलग-अलग तरीकों से अपना वक्त काट रहे हैं. मनोरंजन इंडस्ट्री पर कोरोना वायरस की चोट पड़ी है और अब नई फिल्में रिलीज नहीं हो रही हैं और टीवी शोज की शूटिंग भी नहीं हो पा रही है. ऐसे में तकरीबन सभी टीवी चैनल्स शोज के रिपीट टेलीकास्ट दिखाने के लिए मजबूर हैं. दूरदर्शन ने भी फैसला किया है वो एक दौर के बेहद लोकप्रिय टीवी शो रामायण और महाभारत का रिपीट टेलीकास्ट करेगा.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर कहा कि जनता की मांग पर कल शनिवार 28 मार्च से ‘रामायण’ का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा. पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे होगा. बता दें कि सोशल मीडिया में इसे दोबारा प्रसारण करने की मांग उठ रही थी.

एक ऐसे देश में जहां टेलीविजन नया-नया आया था, वहां पर व्यूवरशिप के सभी रिकॉर्डों को तोड़ते हुए रामायण सबसे ज्यादा देखा जाने वाला भारतीय टीवी धारावाहिक बन गया था. इसके बाद भी इसकी लोकप्रियता इतनी थी कि जी टीवी और एनडीटीवी इमेजिन जैसे निजी चैनलों ने भी दोबारा इसका सफलतापूर्वक प्रसारण किया था.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।