Zoom App के जरिए जज ने की सुनवाई, आरोपी को सुनाई फांसी की सजा

दिल्ली। कोरोना संकट के चलते दुनियाभर के कई देशों में सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराया जा रहा है। सिंगापुर में भी इन दिनों लॉकडाउन लागू है। यहां एक जज ने एप से मुकदमे की सुनवाई कर आरोपी को फांसी की सजा सुना दी।
दुनियाभर के न्यायिक इतिहास में पहली बार सिंगापुर में एक मामले में कोर्ट ने दोषी को जूम ऐप के जरिए फांसी की सजा सुुुना दी। खास बात ये है कि जज ने मामले की सुनवाई जूम एप से की क्योंकि सिंगापुर में सख्ती से लॉकडाउन के नियमों का पालन कराया जा रहा है। ये मामला एक नशीले ड्रग की तस्करी से जुड़ा था। इस मामले में सिंगापुर की कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है।
दरअसल, ये पहली बार हुआ है कि सिंगापुर में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जूम ऐप के जरिए वीडियो कॉल करके मामले की सुनवाई हुई और दोषी को फांसी की सजा सुनाई गई। फांसी की सजा मलेशिया के रहने वाले पुनीतन जिनसन को दी गई है। जिस मामले में फांसी की सजा सुनाई गई है, वो मामला साल 2011 में एक हेरोइन की तस्करी से जुड़ा मामला है। खास बात ये है कि जज ने इस मामले की सुनवाई भी एप के जरिये की थी।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।