VIDEO: मां की ममता, सुअर के भूखे बच्चों को गाय ने पिलाया दूध

रमेश बत्रा,तिल्दा नेवरा। आज के दौर में एक तरफ इंसान मानवता को शर्मसार कर रहा है, तो दूसरी ओर गाय की ममता का एक अद्भुत वीडियो सामने आया है. एक गाय सुअर के भूखे बच्चों के अपना दूध पिला रही है. वीडियो को देखकर सभी का दिल पानी की तरह पिघल जाएगा. मां की ममता किसी से नहीं छुपी है.

यह वीडियो तिल्दा नेवरा का है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक गाय सुअर के भूखे बच्चों को अपना स्तनपान करवा रही है. जैसे कि वो अपने ही बच्चे हो. कहते हैं न प्यासे को पानी जरुर पिलाना चाहिए. ठीक उसी तरह एक मां बच्चे के भूख को समझकर उसे दूध पिला रही है. गाय एक दो नहीं बल्कि तीन सुअर के बच्चों को अपना दूध पिला रही है. बहुसंस्कृति वाले हमारे भारत देश में गाय को एक जानवर का नहीं, बल्कि एक माता का दर्ज प्राप्त है. गाय को देवी-देवता की तरह पूजा जाता है. 

इससे पहले आपने दूसरे जानवरों और एक इंसान के बच्चे को दूध पिलाती कुछ गायों को देखा होगा. गाय ने बंदर, सुअर, कुत्ते और कुत्ते के बच्चे तक को दूध पीला चुके हैं.

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।