इस क्रिकेट अवॉर्ड में रहा इन क्रिकेटर्स का जलवा, जानिए कौन-कौन हैं इसमें शामिल

स्पोर्ट्स डेस्क- सीएट इंटरनेशनल क्रिकेट अवॉर्ड्स की घोषणा कर दी गई है, जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान और दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज विराट कोहली का जलवा देखने को मिला, कोहली को साल का बेस्ट बल्लेबाज घोषित किया गया, और उन्हें सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के खिताब से भी नवाजा गया, इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। तो वहीं महिला क्रिकेटर्स में ये अवॉर्ड भारतीय महिला टीम की सनसनी स्मृति मंधाना को दिया गया, मंधाना को विमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया।

ऐसा नहीं सीएट के इस सालाना अवॉर्ड में कोहली और मंधाना का ही जलवा रहा, रोहित शर्मा को वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से नवाजा गया तो वहीं चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इसके अलावा टीम इंडिया के युवा चाइनामैन गेंदबाज जो पिछले कुछ साल में ही क्रिकेट की दुनिया में अपनी खास पहचान बना ली है, उन्हें आउटस्टैंडिंग परफॉर्मेंस ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से नवाजा गया।

इसके अलावा गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह को जिन्हें अभी हाल ही में सचिन तेंदुलकर ने भी मौजूदा दौर का सबसे बेहतरीन गेंदबाज करार दिया, उन्हें इंटरनेशनल बॉलर ऑफ द ईयर के पुरस्कार से नवाजा गया।

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।