IPL 2021: जेसन रॉय की पारी संजू सैमसन पर भारी, शानदार अर्धशतक ठोका और सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से दिलाई जीत

दुबई. सफेद बॉल क्रिकेट के सबसे बेहतरीन ओपनरों में से एक जेसन रॉय का जलवा इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के 40वें मैच में देखने को मिला. जेसन रॉय (Jason Roy) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए डेब्यू करते हुए शानदार अर्धशतक ठोका और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई.

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए लेकिन जेसन रॉय और विलियमसन की बेहतरीन बल्लेबाजी ने हैदराबाद को इस सीजन की दूसरी जीत दिला दी. टीम ने लक्ष्य को 18.3 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया.

जेसन रॉय ने ऋद्धिमान साहा के साथ मिलकर हैदराबाद को तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े. इसके बाद रॉय ने कप्तान विलियमसन के साथ मिलकर एक और अर्धशतकीय साझेदारी कर राजस्थान को मैच से बाहर कर दिया. जेसन रॉय ने 42 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली. 8 चौका और एक छक्का लगाया. साहा ने 18 और प्रियम गर्ग शून्य पर आउट हुए. केन विलियमसन 51 और अभिषेक शर्मा 21 रन बनाकर नाबाद रहे. दोनों ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 48 रन जोड़े. विलियमसन ने 41 गेंद का सामना किया. 5 चौके और 1 छक्के लगाए.

राजस्थान ने अहम मौका गंवाया
राजस्थान रॉयल्स के पास जीत हासिल कर अंक तालिका में चौथे नंबर पर आने का मौका था, लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाई. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद अंक तालिका में आखिरी स्थान पर ही है, क्योंकि ये उसकी इस सीजन में महज दूसरी जीत है. राजस्थान ही यह 10 मैचों में छठी हार है. टीम के महज 8 अंक हैं. टीम छठे नंबर पर ही है. हैदराबाद की यह 10 मैच में सिर्फ दूसरी जीत है. उसके 4 अंक हैं.

सैमसन का धमाकेदार अर्धशतक

इससे पहले राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 57 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली. सैमसन ने अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए. सैमसन के अलावा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 36 रनों की पारी खेली. लोमरोर 29 रन बनाकर नाबाद लौटे. हालांकि अंतिम 2 ओवरों में राजस्थान की टीम बेहद ही खराब खेली और उसने 12 गेंदो में 11 रन ही बनाए. अंतिम ओवर में हैदराबाद के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने 4 रन देकर 2 विकेट चटकाए. जिसमें संजू सैमसन और रियान पराग का विकेट शामिल था.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।