जानिए वर्ल्ड कप विजेता टीम को कितना पैसा ईनाम में मिलेगा, पढ़िए पूरी खबर

स्पोर्ट्स डेस्क– क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत तो इसी महीने के 30 मई से हो जाएगी, और उसे लेकर चर्चाओं का बाजार भी गर्म हो चुका है।

सभी टीम अपनी तैयारी को फाइनल टच दे चुकी हैं, और कुछ फाइनल टच देने में लगी हुई हैं। तो वहीं दूसरी ओर कुछ टीम के खिलाड़ी रिलैक्स मूड में बड़े टूर्नामेंट से पहले छुट्टियां मना रहे हैं।

इस बार का आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप इंग्लैंड में खेला जाना है, जिसके लिए इंग्लैंड भी पूरी तरह से तैयार है।

इस बार के वर्ल्ड कप में चैंपियन कौन बनेगा, इसे लेकर अलग-अलग क्रिकेट के जानकार अपने अलग-अलग प्रेडिक्शन तो कर ही रहे हैं।

लेकिन आपको क्या पता है कि इस बार वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम पर कितने पैसों की बरसात होने वाली है, साथ ही उपविजेता, और सेमीफाइनल खेलने वाली टीमों को कितना पैसा मिलने वाला है।

दरअसल इस बार जो भी टीम वर्ल्ड कप जीतेगी उसे 40 लाख डॉलर मतलब 28.06 करोड़ रुपए के करीब की ईनामी राशि दी जाएगी। ये राशि वर्ल्ड कप विजेता टीम को दी जाने वाली अबतक की सबसे ज्यादा इनामी राशि है।

इसके अलावा आईसीसी के मुताबिक इस टूर्नामेंट की उपविजेता टीम को 20 लाख डॉलर मतलब लगभग 14.03 करोड़ रुपए, सेमीफाइनल में हार झेलने वाली दोनों टीम को 8 लाख डॉलर मतलब 5.61 करोड़ रुपए की इनामी राशि दी जाएगी। इतना ही नहीं टूर्नामेंट के लीग राउंड के मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम को भी ईनाम मिलने वाला है।

लीग राउंड के मैच को जीतने वाली हर टीम को 40 हजार डॉलर  मतलब 28 लाख रुपए, जबकि लीग राउंड से आगे बढ़ने वाली टीम को एक लाख डॉलर, मतलब 70.17 लाख रुपए के करीब की ईनामी राशि दी जाएगी।

मतलब साफ है इस बार के वर्ल्ड कप में आईसीसी सभी टीमों पर ईनामी राशि के तौर पर पैसों की बरसात करने के मूड में है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।