PAKISTAN Vs SOUTH AFRICA : पाकिस्तान ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में दिखाया दम, दक्षिण अफ्रीका को 49 रनों से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क– लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रन से हरा दिया. विश्वकप में पाकिस्तान की यह दूसरी जीत है. इससे पहले पाक टीम ने इंग्लैंड को शिकस्त दी थी. इस जीत के साथ पाकिस्तान अंक तालिका में पांच अंकों के साथ सातवें पायदान पर पहुंच गई है.

पाकिस्तान की ओर से हारिस सोहेल ने 59 गेंदों पर 89 रनों की दमदार पारी खेली. इस आतिशी पारी की बदौलत टीम 309 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा कर पाई. इसके उन्हे मैन ऑफ द मैच चुना गया.

309 रन का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम निर्धारित 50 ओवर में 259 रन ही बना पाई. दक्षिण अफ्रीका की ओर से सर्वाधिक रन कप्तान फाफ डु प्लेसिस 63 रन बनाए. क्विंटन डी कॉक ने (47) की पारी खेली. आंदिले फेलुल्वायो 46 रन बनाकर नाबाद रहे.

पाकिस्तान की ओर से शादाब खान और वहाब रियाज ने तीन-तीन विकेट झटके. मोहम्मद आमिर को दो और शाहीन आफरीदी को एक विकेट मिला.

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. ओपनरों ने पाक को अच्छी शुरूआत दी. फकर जमां 44 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवाया. इमाम उल हक (44), बाबर आजम (69) इमाद वसी (23) ने शानदार पारी खेली. दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी नगीदी ने तीन और इमरान ताहिर ने दो विकेट चटकाए.

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।