जानिए रिषभ पंत कब-तक 15 सदस्यीय टीम में नहीं हो सकते शामिल, क्या कहता है नियम, धवन को लेकर बांगड़ ने कही बड़ी बात  

स्पोर्ट्स डेस्क- शिखर धवन के चोटिल होने के बाद वो लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं, हर कोई ये जानना चाहता है कि धवन की चोट कितनी गहरी है, कुछ मैच के लिए ही बाहर हैं या फिर पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं.

शिखर धवन को लेकर अब टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने बड़ी बात कही है, संजय बांगड़ ने कहा है कि उनके बारे में कोई भी फैसला 10 से 12 दिन के बाद ही हो पाएगा, उन्हें अभी ऑब्सर्व पर रखा गया है.

संजय बांगड़ ने आगे कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो विजय शंकर भी एक ऑप्शन हैं. अच्छा है कि हमारे पास बैकअप है, रिषभ पंत भी जल्द ही मैनचेस्टर में होंगे.

गौर करने वाली बात ये है कि रिषभ पंत को इंग्लैंड तो बुला लिया गया है लेकिन अभी सिर्फ कवर के तौर पर बुलाया गया है,  रिषभ पंत तबतक टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं हो सकते हैं जबतक शिखर धवन को टीम मैनेजमेंट बाहर करने की घोषणा नहीं करती है.

ये कहता है नियम

आईसीसी के नियम के मुताबिक एक बार खिलाड़ी को बाहर किए जाने की स्थिति में उसे फिर से टीम में शामिल नहीं किया जा सकता है, जबतक कोई अन्य खिलाड़ी चोटिल न हो जाए. इसीलिए रिषभ पंत भले ही उन 5 रिजर्व खिलाड़ियों में हैं, लेकिन जबतक टीम मैनेजमेंट धवन को बाहर करने का ऐलान नहीं करता है तबतक रिषभ पंत टीम इंडिया के 15 खिलाड़ियों में शामिल नहीं सकते हैं.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।