वार्मअप मैच में टीम इंडिया को हरा चुका है न्यूजीलैंड, ये आंकड़े आप को भी चिंतित कर सकते हैं

स्पोर्ट्स डेस्क- मौजूदा वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला गुरुवार को नॉटिंघम में खेला जाएगा, जहां दोनों ही टीम जीत के ट्रैक पर हैं, ऐसे में दोनों ही टीमों के बीच मुकाबले के काफी दिलचस्प होने की उम्मीद की जा रही है.

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने मौजूदा टूर्नामेंट में जहां शानदार शुरुआत की है तो वहीं दूसरी ओर केन विलियम्सन की कप्तानी में कीवी टीम भी बेहतरीन खेल दिखा रही है.

इसी वर्ल्ड कप के वार्मअप मैच में न्यूजीलैंड की टीम भारतीय टीम को हरा चुकी है, और अब वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के आंकड़ों पर नजर डालें तो वहां भी टीम इंडिया के लिए सबकुछ सही नहीं है.

दरअसल वर्ल्ड कप के दौरान भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड की धरती पर अबतक 3 मुकाबले हुए हैं और तीनों ही मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है, मतलब इंग्लैंड में भारतीय टीम वनडे मैच में न्यूजीलैंड से कोई मैच नहीं जीत पाई है.

वहीं बात पूरे वर्ल्ड कप की करें तो भारत और न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप में अबतक 7 मुकाबले हुए हैं, और यहां भी कीवी टीम बीस ही साबित हुई है, टीम इंडिया जहां 3 मैच में ही जीत दर्ज कर सकी है तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने 4 मैच में जीत हासिल की है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने इंग्लैंड में 1975, 1979, और 1999 के वर्ल्ड कप में मैच खेला और इन सभी मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है.

बहरहाल ये रिकॉर्ड बहुत पुराने हैं और तब की टीम इंडिया और अब की टीम में इंडिया में बहुत फर्क है, ऐसे में अब नॉटिंघम में खेला जाने वाला ये मुकाबला और दिलचस्प हो गया है, क्या भारतीय टीम अपने ये खराब रिकॉर्ड सुधार पाएगी, क्या भारतीय टीम न्यूजीलैंड को इंग्लैंड में हरा पाएगी, देखना दिलचस्प होगा.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।