बांग्लादेश के इस क्रिकेटर ने कर दिया कमाल, वर्ल्ड कप में भारत के इस दिग्गज की बराबरी

स्पोर्ट्स डेस्क- वर्ल्ड कप में इन दिनों अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं, हर टीम कमाल का प्रदर्शन कर रही है, और सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपना पूरा एफर्ट लगा रहे हैं।

बांग्लादेश टीम भी वर्ल्ड कप में अपने शानदार खेल से सुर्खियों में हैं, और उनकी टीम के खिलाड़ी शाकिब अल हसन तो इस बार के वर्ल्ड कप में लगातार सुर्खियों में बने ही हुए हैं, क्योंकि वो हर मैच में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं, कई रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं।

सोमवार को खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हराया, इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने 62 रन से जीत हासिल की, तो उसमें शाकिब अल हसन के ऑलराउंडर प्रदर्शन का अहम रोल रहा, शाकिब अल हसन ने मैच में न केवल अर्धशतक लगाया, बल्कि 5 विकेट भी निकाले, और मैच में मैन ऑफ द मैच भी बने।

अफगानिस्तान के  खिलाफ शाकिब

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब  अल हसन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 51 रन की पारी खेली, फिर गेंदबाजी  करते हुए 10 ओवर में 29 रन खर्च करते हुए 5 विकेट निकाले।

वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड

शाकिब अल हसन अपने इस प्रदर्शन के साथ ही वर्ल्ड कप में दूसरे ऐसे ऑलराउंडर बन गए हैं जिन्होंने एक ही मैच में अर्धशतक लगाया और फिर उसी मैच में 5 विकेट भी निकाले। इतना ही नहीं शाकिब अल हसन वर्ल्ड कप में 1000 रन बनाने वाले बांग्लादेश के पहले बल्लेबाज  भी बन गए हैं।

पहले युवी के नाम था रिकॉर्ड

शाकिब अल हसन ने जो ये रिकॉर्ड बनाया है इससे पहले भारत के युवराज सिंह ये कारनामा कर चुके हैं, साल 2011 के वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने आयरलैंड के खिलाफ पहले अर्धशतकीय पारी खेली थी, और फिर 5 विकेट हासिल किए थे, और अब शाकिब अल हसन ने साल 2019 के वर्ल्ड कप में ये कमाल कर दिया है।

शाकिब को लेकर बोले कोच

बांग्लादेश टीम के स्पिन कोच सुनील जोशी ने ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की तारीफ करते हुए कहा है कि शाकिब लीजेंड क्रिकेटर हैं, एक स्पिन गेंदबाजी कोच को और क्या चाहिए, उन्होंने कहा इसमें कोई शक नहीं कि शाकिब एक लीजेंड हैं, ये गर्व की बात है, कि बांग्लादेश की टीम में उनके जौसा खिलाड़ी है। शाकिब गेंद, बल्ले, और फील्डिंग तीनों में बेहतर खेल दिखा रहे हैं।

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।