ट्रंप के एक बयान से तेल के दामों में आ गई भारी गिरावट, चार दिन से लगातार कम हो रहे तेल के दाम

दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर चीन से आयातित वस्तुओं पर भारी शुल्क लगाने की चेतावनी दी है. ट्रंप द्वारा इस बाबत चेतावनी देने के बाद अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में दो फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई और ब्रेंट क्रूड का भाव फिर 70 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आ गया.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके चीन से आयातित 200 अरब डॉलर की वस्तुओं पर आयात शुल्क बढ़ाकर 10 फीसदी से 25 फीसदी करने की चेतावनी दी.

राष्ट्रपति ने सिलसिलेवार ट्वीट करके कहा कि वह चीनी वस्तुओं के एक समूह पर आयात शुल्क 10 फीसदी से बढ़ाकर 25 फीसदी कर देंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह भी चेतावनी दी है कि वह 325 अरब डॉलर की चीनी वस्तुओं पर भी 25 फीसदी का शुल्क लगाएंगे.

एनर्जी विश्लेषक बताते हैं कि छोटी अवधि में तेल के दाम में और गिरावट आ सकती है.

हालांकि कच्चे तेल की कीमतों में आगे रिकवरी आने की संभावना है, क्योंकि ईरान और वेनेजुएला से तेल की आपूर्ति घटने से वैश्विक मांग के मुकाबले आपूर्ति का संकट बना रहेगा. इसका सपोर्ट कच्चे तेल के भाव को मिलेगा.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।