whatsapp

CSK vs KKR IPL 2022: KKR ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया, IPL 2022 में जीत से किया आगाज

CSK vs KKR IPL 2022: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इस मैच में केकेआर के नए कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. इस फैसले के बाद कोलकाता ने जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया है. चेन्नई को 6 विकेट से हरा कर मैच अपने नाम कर लिया है.  चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता को 132 रनों का टारगेट दिया था, जिसे कोलकाता ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

आईपीएल 2022 के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया. केकेआर ने इस सीजन में जीत के साथ आगाज किया. कोलकाता के लिए अजिंक्य रहाणे और सैम बिलिंग्स ने अहम पारियां खेलीं. टीम के लिए रहाणे ने 44 रन बनाए. चेन्नई के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर ने 18.3 ओवरों में ही मैच जीत लिया. वहीं सीएसके लिए ड्वेन ब्रावो ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके. 

चेन्नई के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर ने 18 ओवरों में मैच जीत लिया. टीम को ओपनर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे ने अच्छी शुरुआत दी. रहाणे ने 34 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाए. जबकि वेंकटेश अय्यर 16 रन बनाकर आउट हो गए. नीतीश राणा ने अहम योगदान दिया. उन्होंने 17 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए.  

सैम बिलिंग्स 25 रनों की अहम पारी खेलकर आउट हुए. उन्होंने 22 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका और एक छक्का लगाया. कप्तान श्रेयस अय्यर 20 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 19 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका लगाया.

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ड्वेन ब्रावो और मिचेल सेंटनर ने शानदार गेंदबाजी की. ब्रावो ने 4 ओवरों में 20 रन देकर 3 विकेट झटके. जबकि सेंटनर ने 4 ओवरों में 31 रन देकर एक विकेट लिया. 

इससे पहले सीएसके ने महेंद्र सिंह धोनी के नाबाद अर्धशतक की बदौलत 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए. इस दौरान धोनी ने 38 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 50 रन बनाए. धोनी ने 7 चौके और एक छक्का लगाया. जबकि जडेजा ने 28 गेंदों का सामना करते हुए 26 रन बनाए. रोबिन उथप्पा ने 28 रनों का योगदान दिया. उन्होंने 21 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और दो छक्के लगाए. 

Related Articles

Back to top button