कश्मीर घाटी में लगाया गया दो दिन का कर्फ्यू, कल है धारा 370 हटने की पहली वर्षगांठ

दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने की पहली वर्षगांठ कल मनाई जाएगी। इस मौके पर अलगाववादी और पाकिस्तान समर्थक आतंकी घाटी में हिंसा करने के मूड में हैं। जिसको देखते हुए घाटी में दो दिन का कर्फ्यू लगा दिया गया है।
दरअसल, कश्मीर में पाक परस्त आतंकी संगठन कल काला दिवस मनाने और हिंसक प्रदर्शन करने की योजना बना रहे हैं। इस बारे में खुफिया इनपुट्स मिलने के बाद श्रीनगर में चार और पांच अगस्त को कर्फ्यू लगा दिया गया है। इससे पहले सोमवार को कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण पूरी कश्मीर घाटी में पांच अगस्त तक के लिए फिर से पूरी तरह प्रतिबंध लगाया जा चुका है।
श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट शाहिद चौधरी के अनुसार, प्रशासन के पास इस बात की खुफिया जानकारी है कि अलगाववादी और पाकिस्तान परस्त गुट इन प्रदर्शनों की आड़ में हिंसा भी फैला सकते हैं। इसलिए श्रीनगर में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है।
पूरी घाटी में प्रतिबंध के दौरान आवश्यक सेवाओं और आपातकालीन चिकित्सा सेवा को छोड़कर अन्य किसी भी प्रकार के आवागमन पर पाबंदी रहेगी। अधिकारियों ने खुद घाटी का दौरा कर हालात का जायजा लिया।
loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।