वार्षिकोत्सव में छात्र-छात्राओं के नृत्य ने मोहा मन, स्वामी विवेकानंद की जीवनी का मंचन कर दिया संस्कृति बचाने का संदेश …

रायपुर- रायपुर के सेक्रेड हार्ट हायर सेंकेंडरी स्कूल अवंति विहार में वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में बच्चों ने एक से बढ़कर एक हिन्दी, छत्तीसगढ़ी, मराठी गानों पर रंगारंग प्रस्तुति दी. साथ ही बच्चों ने कला एवं विज्ञान प्रदर्शनी में अपना हूनर दिखाया. और युवा उत्सव के अवसर पर छात्रों ने स्वामी विवेकानंद की जीवन पर मंचन कर समाज को मैत्री, शांति और संस्कृति बचाने का संदेश दिया.

कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के डायरेक्टर एन एच राव ने दीप प्रज्वलित कर किया. तो वहीं छात्र-छात्राओं ने युवा उत्सव के अवसर पर स्वामी जी के संदेश को लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की. शिक्षकों ने स्वामी विकेकानंद के जीवन पर आधारित व्याख्यान दिया. साथ ही छात्र-छात्राओं ने लोकनृत्य, भरत नाट्यम, गिद्दा और छत्तीसगढ़ी लोक नृत्य के माध्यम से लोगों का मन मोह लिया.

कला एवं विज्ञान प्रदर्शनी में छात्र-छात्राओं ने हुनर दिखाते हुए कई विषयों पर मॉडल प्रस्तुत किया. जिसे अतिथियों और कार्यक्रम में आए पालकों ने खूब सराहा. तो वहीं कार्यक्रम में सैकड़ों छात्र-छात्राओं के साथ उनके पालक भी मौजूद रहे.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।