दंतेवाड़ा उपचुनावः मतदान के ठीक पहले रमन सिंह का बड़ा बयान, कहा- धारा 370 हटने का होगा फायदा जीतेंगे चुनाव

चंद्रकांत देवांगन,दुर्ग। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दंतेवाड़ा उपचुनाव से ठीक पहले एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि दंतेवाड़ा में भाजपा बहुमत से जीत दर्ज करेगी. कश्मीर से धारा 370 हटाने का असर केवल शहरी क्षेत्रों में नहीं है, बल्कि दंतेवाड़ा जैसे क्षेत्र में भी सुनाई दे रहा है और उसकी बदौलत हम चुनाव भी जीत की स्थिति में है. रमन सिंह ने यह बयान दुर्ग प्रवास के दौरान दिया है.

वही उनसे जब यह सवाल पूछा गया कि 15 साल का विकास चुनाव जिताएगा या 370 का मुद्दा तो उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आड़े हाथ लेते हुए विकास विरोधी बता दिया. उन्होंने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी 15 सालों की सरकार ने दंतेवाड़ा के विकास को ट्राइबल मॉडल के रूप में पूरे देश में पहचान दिलाई. प्रधानमंत्री ने खुद यहाँ का विकास देखकर कहा था जिस तरह से एजुकेशन, हेल्थ और कनेक्टिविटी में काम हुआ है. एक ट्राइबल डेवलपमेंट मॉडल के रूप में पूरे देश में इस उदाहरण दिया जा सकता है. जिस क्षेत्र के बच्चे एजुकेशन में हुए विकास की वजह से डॉक्टर, इंजीनियर, आईएएस, आईपीएस बने है लाइवलीहुड कॉलेज से रोज़गार पाकर अपने पैरों पर खड़े हो रहे थे ये चमत्कार दंतेवाड़ा ने देखा है और आज 9 महीने में वो सारे काम ठप्प कर दिए गए है.

उन्होंने कहा कि भूपेश जब से मुख्यमंत्री बने है, तब से दंतेवाड़ा के सारे विकास के काम में रोक लगा दिया गया है. कभी चना बंद किया, कभी नमक, कभी चरणपादुका बंद किया. वही सड़कों की हाल तो यह कर दी है कि सड़कों के वार्षिक मरम्मत के लिए भी सरकार के पास पैसे नहीं है. सड़कों में इतने गड्ढे है कि आने वाले दिनों में सड़क के गड्ढे मछली पालने के काम आएंगी. उन्होंने कांग्रेस सरकार को नसीहत देते हुए यह तक कह दिया कि नया सड़क नहीं बना सकते तो मत बनाओ भाई, पर सड़को के गड्ढे तो पाट दो प्रदेश का इतना भी बुरा हाल मत करो.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।