जवानों को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों ने लगा रखा था 10 और 3-3 किलो का आईईडी बम, किया गया डिफ्यूज

पंकज सिंह भदौरिया,दंतेवाड़ा। नक्सली शहीदी सप्ताह के बीच दंतेवाड़ा पुलिस ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम किया है. किरन्दुल थाना क्षेत्र के हिरोली और पीरनार गांव की सड़क में नक्सलियों ने 10 किलो का कमांड बम और 3-3 किलो के दो प्रेशर आईईडी बम सुरक्षाबल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगा रखा था.

पुलिस के इंटेलिजेंस को समय रहते नक्सलियों की इस करतूत का पता चल गया और जवानों ने मौके से बम और वायर बरामद कर नक्सलियों के नापाक मंसूबो पर पानी फेर दिया. जवानों ने सतर्कता बरतते हुए बमों को डिफ्यूज भी कर दिया है. यदि यह दोनों बम विस्फोट हो जाता, तो बड़ा नुकसान पहुंचा सकता था.

बता दें कि दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव द्वारा चलाए जा रहे लोन वर्राटू अभियान के तहत जिन नक्सलियों ने सरेंडर किया है. उन्ही की निशानदेही पर पुलिस ने इस कामयाबी को हासिल किया. अब तक लोन वर्राटू अभियान के तहत 70 नक्सलियों ने दंतेवाड़ा एसपी के समक्ष सरेंडर कर मुख्यधारा में जुड़ चुके हैं.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।