दंतेवाड़ा उपचुनाव : डॉ. रमन सिंह का आरोप, कहा- प्रदेश कांग्रेस प्रभारी को चुनाव प्रचार का अधिकार, तो मुझे क्यों नहीं? कहीं बीजेपी के खिलाफ कोई साजिश तो नहीं?

रायपुर। दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए अब केवल तीन दिन शेष है, लेकिन सियासत उफान पर है. अब डॉक्टर रमन सिंह ने एक गंभीर आरोप सरकार पर लगाया है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि दंतेवाड़ा के अंदर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी को तो चुनाव प्रचार का अधिकार है, लेकिन डॉ. रमन सिंह को नहीं, ऐसा क्यों? कहीं भाजपा के खिलाफ कोई साजिश तो नहीं हो रही है.

लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में डॉ. रमन सिंह ने कहा कि मैं जहां नहीं गया, वहां कांग्रेस के प्रभारी जा रहे हैं. जब प्रभारी जा सकते हैं तो डॉक्टर रमन सिंह क्यों नहीं जा सकता? क्यों डॉक्टर रमन को रोका जा रहा है? जबकि नकुलनार तक बेहतर सड़क बन गई है. मुझे इसके पीछे सोची-समझी साजिश लग रही है. कम से कम सभा हो. कम से कम मैं लोगों से जुड़ जाऊं. इसके बावजूद मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर लोगों तक पहुँचा हूं.

उन्होंने कहा कि पहले दिन से ही फेयर चुनाव नजर नहीं आ रहा. प्रशासन सरकार के दबाव में काम कर रहा है. खासतौर पर कलेक्टर रिश्तेदारी निभा रहा है. वह कलेक्टर की भूमिका में नहीं है. जिला निर्वाचन अधिकारी की भूमिका होती है कि वह पारदर्शी चुनाव कराए. हमने कलेक्टर को हटाने चुनाव आयोग को भी लिखा था, क्योंकि वह एकतरफा कार्रवाई कर रहा है. आतंकित करने का जो प्रयास किया जा रहा है वह उचित नही है. यह चुनाव अब निर्णायक स्थिति में आ गया है. किरन्दुल, बचेली, गीदम में रोड शो और कार्यकर्ताओं की बैठक ली है.

डॉ. सिंह ने कहा कि नकुलनार, मेटापार, चिमनार इन तीन जगहों पर मेरी सभा को रद्द करने जिला प्रशासन ने लिखित में सूचना दी. यह अजीब बात है. 25-30 साल की सक्रिय राजनीति में पहली बार देख रहा हूं कि छत्तीसगढ़ में या देश में किसी जगह पर जाकर सभा करने से रोक लगाई गई. प्रशासन सरकार के दबाव में मुझे किसी जगह जाकर सभा लेने से रोकना चाहता है. ये भयभीत इतने हो गए हैं कि चुनाव की हार उन्हें स्पष्ट नजर आ रही है.

उन्होंने कहा कि दंतेवाड़ा की जनता ने मन बना लिया है. इसे रोकने के लिए भूपेश सरकार और अधिकारी षड्यंत्र कर रहे हैं, विशेषकर कलेक्टर. यह भी पहली बार देखने आया है कि किरन्दुल, बचेली और गीदम की सभा के लिए 5 घण्टे कलेक्टर कार्यालय में बैठना पड़ा. केंद्रीय चुनाव आयोग से शिकायत करनी पड़ी तब जाकर सुरक्षा व्यवस्था की गई. दन्तेवाड़ा के लोगों में बीजेपी उम्मीदवार ओजस्वी मंडावी के प्रति बेहतर माहौल दिख रहा है. लोगों में उत्साह नजर आ रहा है. यह माहौल भीमा मंडावी ने ही तैयार किया था. बीजेपी दंतेवाड़ा के चुनाव में बढ़त की ओर है. यकीनन हम चुनाव जीतेंगे.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।