न ब्वायफ्रेंड न पति, जानिए इस लड़की ने किसके लिए रखा करवाचौथ का व्रत…

सुप्रिया पांडेय, रायपुर। आमतौर पर एक पत्नी अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवाचौथ का व्रत रखती हैं, लेकिन रायपुर की बेटी अपनी पिता की लंबी उम्र के लिए करवाचौथ का व्रत रख रही है. सात साल की उम्र से व्रत शुरू करने वाली आरबी आज आठ सालों से लगातार अपनी प्रतिज्ञा में डटी हुई है.

जीएसटी विभाग में काम करने वाले रायपुर के पुरानी बस्ती निवासी अमरेश झा की बेटी आरबी झा 7 साल की उम्र से अपने पिता के लिए व्रत रखती आई है, और आज आरबी 15 साल की हो गई है. आरबी ने लल्लूराम डॉट कॉम से चर्चा में बताया कि जब वह 7 साल की थी तो उसने अपनी मां से पूछा कि वह व्रत क्यों रख रही है, तब उसकी मां ने बताया कि वह अपने पति यानी उसके पिता की लंबी उम्र के लिए व्रत रख रही है. आरबी ने इसके बाद सोचा कि वो भी व्रत रखेगी तो उसके पिता की आयु और लंबी होगी. पहले तो रिश्तेदारों ने आरबी की खूब सुनाया, लेकिन बाद में धीरे-धीरे वे समझ गए.

इसे भी पढ़ें : आर्यन खान केस में बड़ा खुलासा : गवाह का दावा- इतने करोड़ में फिक्स हुई थी डील

आरबी की मां भावना झा कहती है, आरबी ने जब पहली बार करवाचौथ का व्रत रखने की जिद करते हुए स्कूल चली थी. उसके लौटने के बाद स्कूल की शिक्षिका ने शिकायत की कि आरबी ने कुछ नहीं खाया है. आरबी की मां ने सोचा बच्ची है बाद में समझ जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अब हर वर्ष वह अपने पिता की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है. करवा चौथ के अवसर पर पिता अपनी बेटी आरबी और पत्नी भावना झा के लिए तोहफा लाते है, और व्रत भी आरबी तब ही खोलती है जब उसके पिता उसे पानी पिलाए.

Read more : CM Yogi Announces Faizabad Railway Station To Be Renamed As ‘Ayodhya Cantt’ 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।