IPL 2021 : DC के सामने होगी KKR की चुनौती, प्लेऑफ में शामिल होने दोनों ही टीमों में होगी भिडंत

दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच जोदार मुकाबला देखने को मिलेगा. अपने शानदार फॉर्म में चल रही दिल्ली इस मुकाबले में केकेआर को हराकर प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए उतरेगी. वहीं KKR इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्का करना चाहेगी. यह मैच शारजाह में दोपहर बाद 3:30 बजे से खेला जाएगा.

बता दें कि पहला आईपीएल खिताब जीतने की कोशिश में जुटी दिल्ली ने इस सीजन में आक्रामक खेल दिखाया है और दिल्ली की टीम सिर्फ प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए नहीं, बल्कि पिछले साल से और बेहतर प्रदर्शन करने में लगी हुई है. पिछले सीजन में फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को मुंबई इंडियंस (MI) ने हरा दिया था.

वहीं, दिल्ली कैपिटल्स (DC) 10 मैचों में 8 जीत के साथ 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है, जबकि केकेआर 6 हार और 4 जीत के बाद चौथे स्थान पर है. दिल्ली ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराया, जबकि केकेआर को चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों बहुत ही करीबी  हार का सामना करना पड़ा था.

इसे भी पढ़ें – फिल्म Sardar Udham का टीजर रिलीज, इस महान स्वतंत्रता सेनानी की अनकही कहानी है ये मूवी …

DC vs KKR ऐसा है रिकॉर्ड

IPL के पहले चरण में दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर को 7 विकेट से हरा दिया था. IPL की बात करें तो दोनों के बीच अब तक कुल 26 मुकाबले हो चुके हैं. जिसमें से कोलकाता ने 14 में जीत हासिल की है और दिल्ली को 12 में जीत मिली है, जिसमें से सुपर ओवर में मिली एक जीत भी शामिल है.

केकेआर के आक्रामक हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल का चोटिल होने के कारण इस मैच में खेलना अनिश्चित है. हैमस्ट्रिंग चोट के कारण तीन ओवर फेंकने के बाद रसेल मैदान से बाहर चले गए. जिनकी कमी केकेआर को खल रही है. उनकी गैर मौजूदगी में प्रसिद्ध कृष्णा को 19वां ओवर फेंकने की जिम्मेदारी दी गई, लेकिन वह रवींद्र जडेजा को रोक नहीं सके.

मॉर्गन के सामने दिल्ली का चैलेंज

इयोन मॉर्गन और उनकी टीम को बखूबी पता है कि दिल्ली जैसे फॉर्म में चल रही है, ऐसे में टीम के खिलाफ केकेआर कोई गलती नहीं कर सकता. प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए यह मैच उनके लिए काफी अहम होगा. उन्हें ऋषभ पंत की अगुआई वाली दिल्ली जैसी मजबूत टीम के खिलाफ हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

इसे भी पढ़ें – खतरनाक फॉर्म में हैं टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, IPL में टीम को जिताया हारा हुआ मैच …

मजबूत है पंत की टीम

दूसरी ओर दिल्ली की स्थिति काफी मजबूत है, जिसने रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में उम्दा प्रदर्शन किया था. पंत, श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और शिमरॉन हेटमेयर जैसे मजबूत बल्लेबाज उसके पास हैं. वहीं, गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल तो तेज गेंदबाज एनरिक नोर्तजे, कैगिसो रबाडा और आवेश खान से अच्छा सहयोग मिल रहा है.

इस प्रकार हैं टीमें

दिल्ली कैपिटल्स (DC) : ऋषभ पंत (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, रिपल पटेल, शिखर धवन, शिमरॉन हेटमेयर, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, अमित मिश्रा, एनरिक नोर्तजे, आवेश खान, बेन द्वारशुइस, ईशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा, कुलवंत खेजरोलिया , लुकमान मेरीवाला, प्रवीण दुबे, टॉम कुरेन, उमेश यादव, अक्षर पटेल, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, सैम बिलिंग्स और विष्णु विनोद.

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) : इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, गुरकीरत सिंह मान, करुण नायर, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, हरभजन सिंह, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लोकी फर्ग्यूसन, पवन नेगी, एम प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर , शिवम दुबे, टिम साउदी, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल, बेन कटिंग, शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, शेल्डन जैक्सन, टिम सेफर्ट.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।