whatsapp

अयोध्या में दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल, सरयू तट पर आरती में हुए शामिल

अयोध्या, उत्तर प्रदेश। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल अयोध्या पहुंचे. सोमवार शाम को उन्होंने अयोध्या की पवित्र सरयू नदी के तट पर आरती की. उन्होंने मुख्य स्थल पर आरती न कर अलग जगह पर आरती की और उसे आम आदमी आरती स्थल का नाम दे दिया.

दिल्ली: 27 अक्टूबर से ”पटाखे नहीं दीया जलाओ” अभियान की होगी शुरुआत

 

अरविंद केजरीवाल सोमवार शाम 6 बजे सरयू आरती में शामिल हुए. इसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्वीट करके दी और आरती का वीडियो भी पोस्ट किया और लिखा कि भगवान श्रीराम जी की नगरी अयोध्या में मां सरयू आरती में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. इस दौरान निर्वाणी अनी अखाड़ा के श्रीमहंत धर्मदास, महंत दिलीप दास सहित अन्य सन्त भी मौजूद रहे. आरती की लाइट पक्का घाट पर व्यवस्था की गई थी और इस दौरान प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे. केजरीवाल की सरयू आरती की अध्यक्षता राम मंदिर मामले के हिन्दू पक्षकार धर्म दास ने की.

 

उत्तर प्रदेश में राजनीतिक जमीन तलाशते अरविंद केजरीवाल

 

अरविंद केजरीवाल खुद को राम भक्त-हनुमान भक्त बताकर अपनी राजनीतिक जमीन मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं. इससे पहले भी कई मौकों पर खुद को हनुमानजी का भक्त बताकर रामराज्य के कॉन्सेप्ट पर अपनी सरकार चलाने की बात कह चुके हैं. इसके अलावा मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के रूट मैप में भी उन्होंने योध्या को शामिल किया था. यूपी में जमीन जमाने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह लगातार ताकत लगा रहे हैं. दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी यहां के कई दौरे किए हैं.

 

 

 

Related Articles

Back to top button