CM केजरीवाल का पंजाब दौरा आज, SAD ने कसा तंज- ‘दिल्ली में 6-7 घंटे बिजली कटौती, तो पंजाब में 24 घंटे कैसे देंगे’

जालंधर के देवी तालाब मंदिर में मत्था टेकेंगे अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली/पंजाब न्यूज। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज फिर पंजाब के दौरे पर रहेंगे. वे दोपहर बाद पंजाब पहुंचेंगे और देर शाम देवी तालाब मंदिर जालंधर में नतमस्तक होंगे. इसके बाद रात को यहां होने वाले जागरण में भी शिरकत करेंगे. बुधवार को वे गुरदासपुर जाएंगे और सेवा सिंह सेखवां के परिवार से दुख साझा करेंगे. AAP नेता राघव चड्ढा ने बताया कि कि देवी तालाब मंदिर विश्व में प्रसिद्ध है. केजरीवाल शाम 6 बजे यहां माता रानी की विशेष पूजा-अर्चना करेंगे. देवी तालाब मंदिर 51 शक्ति पीठों में से एक है. यहां जिसने अरदास करके जो मांगा, वह उसे मिला है. अरविंद केजरीवाल भाईचारक सांझ, प्यार और खुशहाल पंजाब के लिए अरदास करेंगे.

 

दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर अकाली दल का तंज

इधर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता सुखबीर बादल ने तंज कसा है. शिअद ने सोशल मीडिया पर केजरीवाल का कार्टून पोस्ट किया है. इसमें लिखा है कि दिल्ली में लग रहे 8 से 10 घंटे के बिजली कट तो पंजाब में 24 घंटे बिजली कैसे देंगे. शिअद ने अरविंद केजरीवाल का हाथ में झाड़ू लेकर हवा लेते हुए का कार्टून पोस्ट किया है. यह तब है, जब पूरे देश में बिजली का संकट है और अरविंद केजरीवाल दावा करते रहे हैं कि कुछ भी हो जाए, दिल्ली में बिजली संकट नहीं आ सकता.

राजधानी में गैंगरेपः दोस्त ने ही तीन लोगों के साथ मिलकर किया रेप, फोन पर हुई दोस्ती के बाद युवक से मिलने पहुंची थी युवती

 

केजरीवाल दिल्ली की तरह पंजाब में भी 24 घंटे और सस्ती बिजली सप्लाई की पहली गारंटी पंजाब निवासियों को दे चुके हैं. शिअद की तरफ से यह तंज इसलिए भी अहम है, क्योंकि अरविंद केजरीवाल अब शिअद के पीछे हिंदू वोट साधने में लगे हुए हैं.

दिल्ली: लक्ष्मी नगर से आतंकी गिरफ्तार, AK-47 राइफल के साथ विस्फोटक बरामद

 

गौरतलब है कि 30 सितंबर को अरविंद केजरीवाल पंजाब में थे, जहां उन्होंने लोगों से लोकलुभावने वादे किए. लुधियाना में अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा और राज्य की जनता से हेल्थ सेक्टर को लेकर 6 बड़े वादे किए. इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की जनता को फ्री बिजली देने का भी वादा किया था.

 

अरविंद केजरीवाल ने किए थे 6 वादे-

 

1. पंजाब के हर शख्स को मुफ्त और अच्छा इलाज.
2. सारी दवाईयां, सारे टेस्ट और ऑपरेशन मुफ्त होंगे.
3. पंजाब के हर व्यक्ति को हेल्थ कार्ड जारी किया जाएगा, जिसके अंदर सारी जानकारियां होंगी और उसे हर जगह अपना रिपोर्ट लेकर घूमने की जरूरत नहीं होगी.
4. पंजाब के हर पिंड में मोहल्ला क्लीनिक यानी पिंड क्लीनिक खोला जाएगा. राज्य में 16 हजार पिंड क्लीनिक खोले जाएंगे.
5. सभी सरकारी अस्पतालों को ठीक किया जाएगा, जहां प्राइवेट अस्पताल की तरह इलाज होगा.
6. रोड एक्सीडेंट में घायल हुए व्यक्ति के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी. इलाज किसी भी महंगे हॉस्पिटल में हो, पीड़ित के जेब से एक पैसा भी खर्च नहीं होगा.

 

केजरीवाल का उमड़ा हिंदू प्यार

सुखबीर सिंह बादल पिछले कुछ समय से हिंदू वोट बैंक को अपनी तरफ आकर्षित करने के प्रयास में लगे हैं. वह लुधियाना के कई हिंदू मंदिरों में नतमस्तक हो चुके हैं और मां चिंतपूर्णी के दरबार में भी माथा टेक चुके हैं. वह कुछ दिन पहले देवी तालाब मंदिर भी गए थे. अब अरविंद केजरीवाल आ रहे हैं, तो वह भी देवी तालाब मंदिर में माथा टेकेंगे, साथ ही जागरण में भी हिस्सा लेंगे. अब लगभग सभी राजनीतिक पार्टियां हिंदू वोट बैंक की तरफ अपना झुकाव दिखा रही हैं और सुखबीर सिंह बादल को इस पर विरोध भी झेलना पड़ रहा है.

PMO To Review The Catastrophic Coal Shortage Today

 

सेवा सिंह सेखवां के घर जा सकते हैं केजरीवाल

शिरोमणि अकाली दल बादल से टूटकर अलग हुए सेवा सिंह सेखवां ने कुछ समय पहले ही आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे. उनका 7 अक्टूबर को देहांत हो गया था. वे अगस्त माह में ही आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे और इसके बाद उनका देहांत हो गया था. आम आदमी पार्टी के सूत्रों के अनुसार, उनका गुरदासपुर में सेखवां के पैतृक घर में जाने का भी कार्यक्रम है और अभी इसकी घोषणा नहीं की गई है. राघव चड्ढा ने भी कहा है कि उनका कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है. अगर होगा तो इसकी जानकारी तुरंत दे दी जाएगी.

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।