Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने मुंडका अग्निकांड मामले में FIR दर्ज कर ली है. इस घटना में 27 लोगों की मौत हुई है. यहां शुक्रवार शाम को एक इमारत में आग लग गई थी. आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमने एक हेल्प डेस्क लगाया है. परिजनों से संपर्क किया जा रहा है. फिलहाल मुंडका अग्निकांड के मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: चीन से भेजा गया 32 करोड़ रुपए का 61.5 किलो सोना, DRI ने किया जब्त

फैक्ट्री मालिक के पिता अमरनाथ की भी मौत

वहीं फैक्ट्री मालिक वरुण और हरीश गोयल के पिता अमरनाथ की भी मौत हो गई है. जिस वक्त आग लगी, उस वक्त मोटिवेशनल स्पीच चल रही थी और अमरनाथ वहां मौजूद थे. आग लगने पर वे वहीं फंस गए और उनकी मौत हो गई. इधर कमर्शियल बिल्डिंग में कंपनी चलाने वाले मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है. दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल बिल्डिंग मालिक मनीष लाकड़ा फरार चल रहा है, जिसकी तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली के हरित क्षेत्र के संरक्षण के लिए लगेंगे 10 लाख पौधे, ईएफसी बैठक में परियोजना को मिली मंजूरी

सीएम केजरीवाल ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की कही बात

सीएम केजरीवाल ने कहा कि जांच के नतीजे आएंगे, तभी पता चलेगा कि इस घटना के लिए कौन जिम्मेदार है. किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. अग्निकांड में अभी तक 27 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. फिलहाल 27 मृतकों के शव संजय गांधी अस्पताल में रखे गए हैं. उनके परिजनों से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है. शवों की हालत ऐसी है कि उनकी पहचान के लिए डीएनए टेस्ट ही एकमात्र उपाय है. बाहरी जिला, दिल्ली के डीसीपी समीर शर्मा का कहना है कि NDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी है. 27 शवों में से 25 की पहचान नहीं हो पाई है. बता दें कि आग लगने के बाद एनडीआरएफ ने लोगों को निकालने के लिए सीढ़ियों का इस्तेमाल किया था. पुलिस कर्मियों ने इमारत की खिड़कियां तोड़कर फंसे लोगों को बाहर निकालने में मदद की थी.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना के 1,032 नए मामले दर्ज, देश में 2,841 तक पहुंचा आंकड़ा, 9 मरीजों की मौत

">
Share: