आतंकियों के स्लीपर सेल पर दिल्ली पुलिस की कड़ी नजर, फेस्टिव सीजन को देखते हुए अलर्ट

बाजारों, होटलों, दुकानों, भीड़भाड़ वाली जगहों पर बढ़ाई गई गश्त

नई दिल्ली। अभी त्योहारों का सीजन चल रहा है. दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली के बाद छठ और भाईदूज जैसे त्योहार लगातार आएंगे. इसके बाद भी क्रिसमस और न्यू ईयर में देशभर में बड़ा सेलिब्रेशन होता है, ऐसे में दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है और लगातार चेकिंग अभियान चला रही है. दरअसल फेस्टिव सीजन में आतंकी संगठन भी अपने स्लीपर सेल को एक्टिव करते हैं. इसलिए भी दिल्ली पुलिस की नजर इस पर है. इसे लेकर आज दिल्ली कमिश्नर ने अधिकारियों की एक बैठक भी ली.

मंत्री अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त करने की मांग, प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेसियों का ‘मौन धरना’

 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में नियमित जांच की जा रही है, किराएदारों का सत्यापन, साइबर कैफे की जांच, केमिकल बेचने वाले दुकानों की जांच की जा रही है. गाड़ियों की खरीद-फरोख्त पर भी नजर रखी जा रही है. इसके इलावा कम्युनिटी पुलिसिंग को भी बेहतर बनाया जा रहा है. गश्ती बढ़ाई गई है.

 

दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई गश्त

दिल्ली पुलिस फेस्टिव सीजन में होटलों-बाजारों में भी गश्त बढ़ा देती है. खासतौर पर भीड़भाड़ वाले इलाकों पर नजर रखी जाती है. पुलिस कमिश्नर ने मीटिंग में आतंकी खतरों को लेकर अधिकारियों को आगाह किया. रामलीला के आयोजन और रावण दहन पर भी पुलिस को कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं.

5 Army Personnel Killed In Gunfight With Terrorists In J&K’s Poonch

 

दिल्ली पुलिस ने उत्तरी हिस्से के 30 बाजारों, 7 रेलवे स्टेशनों, 25 पेट्रोल पंपों पर सुरक्षा बढ़ा दी है. सांप्रदायिक हिंसा न भड़के, इस पर भी नजर है. सीसीटीवी कैमरों के जरिए निगहबानी की जा रही है. टैक्सी स्टैंड, रेलवे स्टेशन, पुराने कार के डीलर्स पर भी नजर रखी जा रही है. 403 मंदिर, 150 से ज्यादा मस्जिद, चर्चों, गुरुद्वारों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. लाल किले जैसी ऐतिहासिक इमारतों में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।