सुरक्षा घेरे में राजधानी : स्वाधीनता का उत्सव मनाने तैयार दिल्ली, जोश और उत्साह के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाएगा भारत

नई दिल्ली। एक ओर भारत देश का 75वां स्वतंत्रता दिवस देशभक्ति के जोश और उत्साह के साथ मनाने के लिए तैयार है, वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय राजधानी में पुलिस किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए भी तैयार है. अधिकारियों के मुताबिक स्वतंत्रता दिवस के दौरान बाजारों, मंदिरों और व्यावसायिक स्थानों पर लोगों की एक बड़ी भीड़ होती है. लोगों की इस भीड़ का इस्तेमाल राष्ट्र विरोधी तत्व ऐसे स्थानों पर आतंकी हमले करने के लिए नापाक मंसूबों वाले हो सकते हैं. इसे देखते हुए सुरक्षा के सारे इंतेजाम कर लिए गए हैं.

स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए पुलिस ने किसी भी खतरे से निपटने के लिए दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ऐसे मौकों पर दिल्ली पुलिस अलर्ट रहती है. हम किसी भी खतरे का मुकाबला करने के लिए अपनी आवश्यकता, उपस्थिति और चेकिंग बढ़ाते हैं.

सुरक्षा घेरे में दिल्ली

उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस ने सामुदायिक पुलिसिंग को सक्रिय कर दिया है, ताकि स्थानीय लोग अपने क्षेत्र में किसी भी असामाजिक तत्व के बारे में पुलिस कर्मियों को सूचित करें. विशेष रूप से, खुफिया एजेंसियों को आगामी स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर शहर में संभावित आतंकी हमले की सूचना मिलने के बाद दिल्ली वर्तमान में भारी सुरक्षा घेरे में है.

IB ने किया अलर्ट

इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय राजधानी और कई शहरों में संभावित आतंकी हमले की चेतावनी देते हुए पांच नए अलर्ट जारी किए हैं. लाल किले पर 15 अगस्त को होने वाले ध्वजारोहण समारोह के दौरान कानून प्रवर्तन एजेंसियों को चेतावनी दी गई है कि आतंकवादी IED का इस्तेमाल कर सकते हैं. बहुत सारे ड्रोन पंजाब के रास्ते पाकिस्तान सीमा से दिल्ली सहित कई शहरों में प्रवेश कर सकते हैं. हाल के दिनों में गिरफ्तार किए गए आतंकियों से पूछताछ के दौरान यह बात पता चली है.

इसे भी पढ़ें : अभेद किले में तब्दील हुआ लाल किला, ऐसी सुरक्षा कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता, जानिए क्या हैं इंतजाम ?

Related Articles

Back to top button