whatsapp

IPL 2022 50th Match : हर हाल में जीतना चाहेगी दिल्ली, सनराइजर्स हैदराबाद लगाएगी अपना पूरा दम, जानिए कैसे हैं दोनों के हेड टु हेड आंकड़ें…

मुंबई. आईपीएल 2022 का 50वां मैच आज दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाला है. ये मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमों की मौजूदा आईपीएल में पहली बार टक्‍कर होगी. पांच मुकाबलों से दिल्‍ली कैपिटल्‍स को एक मैच में जीत के बाद हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच को दिल्ली इसी निरंतरता से पार पाते हुए अपने को जीत की पटरी पर लाने की कोशिश करेगी.

दिल्ली के डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ समेत उसके बल्लेबाजों की हैदराबाद के तेज गेंदबाजों के समक्ष कड़ी परीक्षा होगी. दिल्ली को अपनी उम्मीदें जीवंत रखने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा. वहीं हैदराबाद अपनी लगातार दो हार के क्रम को तोड़ने के लिए उतरेगी. इस समय दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पांचवें स्‍थान पर बनी हुई है. सनराइजर्स हैदराबाद ने 9 मैचों में से पांच मैच जीते जबकि दिल्‍ली ने इतने ही मैचों में 4 जीत दर्ज की है. प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को यह मैच जीतकर ‘बूस्टर डोज’ लेना होगा.

इसे भी पढ़ें – See Photos : भारत के पूर्व क्रिकेटर ने 28 साल छोटी लड़की से रचाई शादी, केक काटकर किया सेलिब्रेट…

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्‍ली कैपिटल्‍स दोनों ही टीमें जीत की पटरी पर लौटने को बेताब हैं, क्‍योंकि दोनों टीमों को अपने पिछले मैच में शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी. दिल्‍ली कैपिटल्‍स को लखनऊ सुपरजायंट्स ने 6 रन से मात दी थी. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने 13 रन से हराया था. दोनों टीमों का बल्‍लेबाजी विभाग चिंता का विषय बना हुआ है. हैदराबाद का टॉप ऑर्डर प्रभावित करने में नाकाम रहा तो दिल्‍ली के मिडिल ऑर्डर ने परेशान किया है.

ये हैं हेड टु हेड आंकड़ें

दिल्‍ली और हैदराबाद के बीच आंकड़ें जानने से पता चलेगा कि किस टीम का पलड़ा भारी है. दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में कुल 20 मुकाबले खेले गए हैं. दिल्‍ली ने 9 मैच जीते जबकि हैदराबाद ने 11 मैच जीते हैं. दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों पर गौर करें तो यहां दिल्‍ली ने 3-2 की बढ़त बना रखी है. आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. तब उसका दिल्‍ली से दो बार सामना हुआ और दोनों बार उसे शिकस्‍त सहनी पड़ी थी.

हालांकि, दोनों टीमों में ऐसे धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं, जो अपने दम पर बाजी पलटना जानते हैं. प्‍लेऑफ में पहुंचने की रेस को देखते हुए यह मुकाबला महत्‍वपूर्ण है. फैंस की दिलचस्‍पी भी बनी हुई है कि ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच से किन्‍हें फायदा मिलेगा और मुंबई के मौसम का मैच पर क्‍या असर पड़ने वाला है.

इसे भी पढ़ें – जहां चाह वहां राह : छत्तीसगढ़ की बेटी ने गोवा में जीता सुपरमॉडल मिस इंडिया का खिताब, नक्सलियों ने गोली मारकर की थी पिता की हत्या…

सनराइजर्स के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (324 रन) ने अच्छा प्रदर्शन किया है. कप्तान केन विलियम्सन अब तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. सनराइजर्स की पांच जीत में अभिषेक, एडिन मार्करम और राहुल त्रिपाठी ने बल्लेबाजी में अहम भूमिका निभाई है.

ये हो सकती है दोनों टीम की प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स – पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमैन पावेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्ताफिजुर रहमान और चेतन सकारिया.

सनराइजर्स हैदराबाद – केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, वॉशिंगटन सुंदर/जे सुचित, भुवनेश्वर कुमार, मार्को येनसन, उमरान मलिक और टी नटराजन/कार्तिक त्यागी.

Related Articles

Back to top button