अभिनंदन को परमवीर चक्र देने की मुख्यमंत्री ने की मांग

दिल्ली. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को सर्वोच्च सैन्य सम्मान परमवीर चक्र देने की मांग की है।

पलानीस्वामी ने पीएम को पत्र लिखकर कहा, ‘तमिलनाडु के रहने वाले एयरफोर्स पायलट अभिनंदन ने बेहद विपरीत परिस्थितियों में दुश्मन के फाइटर जेट को मार गिराया था। विंग कमांडर अभिनंदन ने दुश्मन के बीच घिरा होने के बावजूद अपना साहस नहीं छोड़ा। उनका आत्मविश्वास उनके चेहरे पर साफ झलक रहा था। उनकी वीरता के लिए उन्हें सर्वोच्च सैन्य अवार्ड से नवाजा जाना चाहिए।’ सीएम ने कहा कि पीएम की जबरदस्त कूटनीति और अंतरराष्ट्रीय दबाव के चलते पाकिस्तान को विंग कमांडर को रिहा करना पड़ा।

गौरतलब है कि 27 मार्च को हवाई भिड़ंत के बाद अभिनंदन का मिग क्रैश हो गया था, लेकिन इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने अभिनंदन को हिरासत में ले लिया था। 1 मार्च को पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने भारतीय पायलट को छोड़ने का ऐलान किया था।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।