खंडवा लोकसभा उपचुनाव में आदिवासी समाज को टिकट देने की मांग, कांग्रेस विधायक ने आलाकमान को लिखा पत्र

शब्बीर अहमद, भोपाल। खंडवा लोकसभा सीट से उपचुनाव में टिकट को लेकर कांग्रेस के भीतर खींचतान जारी है। टिकट के दावेदार और पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव की नाराजगी के बाद अब इस सीट से आदिवासी समाज को टिकट देने की मांग उठ रही है।

स्थानीय विधायक झूमा सोलंकी ने कांग्रेस हाईकमान से आदिवासी समाज को टिकट देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि खंडवा से आदिवासी समाज को टिकट दिया जाए। सामान्य कोटे वाली इस लोकसभा में 8 विधानसभा है जिसमें कि 4 सीटें आरक्षित है।

इसे भी पढ़ें ः सरकार के अध्यादेश के खिलाफ हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल, याचिकाकर्ता ने कहा- भू-माफियाओं को मिलेगा संरक्षण

इस लोकसभा सीट में 6 लाख से ज्यादा आदिवासी वोटर हैं। विधायक का दावा है कि आदिवासी समाज को टिकट देने से ये वोटर निर्णायक साबित होंगे और पार्टी की जीत होगी।

इसे भी पढ़ें ः नकली शराब खपाने के संदेही की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

कांग्रेस में नहीं हिम्मत- बीजेपी

आदिवासी को टिकट देने की मांग पर बीजेपी ने तंज कसा है। अनुसूचित जाति के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कहा कि कांग्रेस में हिम्मत नहीं है किसी सामान्य सीट से आदिवासी को टिकट दे दे। ये हिम्मत सिर्फ बीजेपी में है, जो सामान्य सीट से विजयपुर मे आदिवासी को टिकट दिया था। चुनाव के करीब आते-आते कांग्रेस में और घमासान मचेगा।

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।