अमेजन के संस्थापक जेफ बेसोज के भारत आगमन पर रायपुर में कैट का प्रदर्शन

सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के संस्थापक जेफ बेसोज के भारत आगमन पर खुदरा व्यापारियों का संगठन कैट देश भर में विरोध कर रहा है. रायपुर के रवि भवन परिसर में बड़ी संख्या में व्यापारी एकत्रित हुए और अमेजन के संस्थापक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए देश में ई-कामर्स कंपनियों को बंद करने की मांग की है.

प्रदर्शन में शामिल रमेश वासवानी ने कहा कि ई-कॉमर्स कम्पनियां अवैध रूप से हिंदुस्तान के अंदर व्यापार कर रही है. एफडीआई की नीतियों का खुला उल्लंघन कर रही है, हम चाहते हैं कि वो अपना व्यापार अच्छे से करें और हमें भी करने दे. नीति और व्यापार एक होना चाहिए. ये कंपनियां पब्लिक को लुभावने वादे देकर अपनी तरफ रिझा रही हैं. अगर हम ओला करते हैं तो 600 रुपए लगते हैं लेकिन यदि हम ऑटो से आना-जाना करेंगे तो हमारा काम 100 रुपए में हो जाएगा. ई-कॉमर्स कंपनियां हमारे देश के व्यापार को खोखला कर देगी. अपना राज करेगी इसके बाद जो भी चीजे आएंगी वो 4 गुनी महंगी हो जाएगी. इसी सिलसिले में हम आंदोलन चला रहे.

कैट के सदस्य वालिया ने कहा कि देश की आमदनी का 45 प्रतिशत हिस्सेदार खुदरा व्यापारी है. ये टैक्स पेयर हैं, अमेजन और विदेशी कम्पनियां टैक्स चोरी कर रही हैं. यदि केंद्र सरकार इस मामले को गंभीरता से नहीं लेती तो ये आंदोलन और बड़ा रूप लेगा. यदि इसका कोई हल नहीं निकला तो देश के लिए संकट की स्थिति पैदा हो जाएगी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।