बड़ी खबर- सुकमा SP विवाद के बाद DGP का सख्त फरमान, कहा- मीडिया में सरकारी नीतियों की आलोचना करने वाले अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

रायपुर. सुकमा एसपी जितेंद्र शुक्ला के तबादले को लेकर मचे बवाल के बाद डीजीपी डीएम अवस्थी ने अधीनस्थ अधिकारियों के लिए सख्त निर्देश किया है, जिसमें सरकारी नीतियों की मीडिया में आलोचना करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है.

डीजीपी अवस्थी ने विभाग के तमाम अधिकारियों और इकाई प्रमुखों को परिपत्र के जरिए निर्देशित किया कि मीडिया-सोशल मीडिया में किसी प्रकार का प्रशासनिक पत्राचार व जनप्रतिनिधियों से कोई भी पत्राचार करते समये निर्धारित प्रशासनिक व्यवस्था का ध्यान रखें. उन्होंने अखिल भारतीय सेवा आचरण नियम 1968 का हवाला देते हुए कहा कि केंद्र या राज्य सरकार की नीतियों की आलोचना करते किसी भी प्रकार का दस्तावेज प्रस्तुत करना प्रतिबंधित है. इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से वर्ष 2017 में जारी किेए गए पत्र का हवाला देते हुए प्रावधान का उल्लंघन करने पर अनुशासनात्मक के साथ-साथ दंडात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी है.

डीजीपी डीएम अवस्थी का पुलिस अधिकारियों के नाम जारी परिपत्र

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।