जिले में फिर फैला डायरिया का प्रकोप, 27 से अधिक लोग बीमार, दो की हालत गंभीर…

रवि गोयल,जांजगीर चाँपा। इन दिनों शहर में डायरिया का प्रकोप एक बार फिर देखने मिल रहा है. डायरिया की चपेट में आने से 27 से अधिक लोग बीमार हो गए है, जबकि दो लोगों की हालत गंभीर है, जिन्हें बिलासपुर रिफर किया गया है. डायरिया की सूचना मिलने के बाद स्वास्थ अमला अलर्ट हो गया है और गांव में कैम्प लगाकर ग्रामीणों का इलाज कर रहे हैं. मामला जांजगीर के सक्ती ब्लॉक के ग्राम टेमर का है.

बताया जा रहा है कि गांव के हैंडपम्प के पास खाली जमीन में महीनों से पानी इकट्ठा हो रहा था, जो पूरी तरीके से सड़कर संक्रमित हो चुका था. जिसका रिसाव हैंडपम्प में भी हो रहा था. जिसके चलते उस हैण्डपंप का पानी पीने वाले दो दर्जन से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए है. फिलहाल अधिकारियों द्वारा संक्रमित पानी वाले हैंडपंप ओर नलकूप को सील कर दिया है और टैंकर के माध्यम से पानी की सप्लाई की जा रही है.

बता दे कि महीने भर पहले जांजगीर नैला के वार्ड नं 2 में भी डायरिया का प्रकोप देखने को मिला था. जिसमें एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी. इसके साथ ही दर्जन भर से ज्यादा लोग बीमार पड़े थे. जिस पर खुद छत्तीसगढ़ के स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव मोहल्ले में पहुंचकर लोगों से उनका हालचाल जाना था. स्वास्थ अमले को गंभीरता पूर्वक मामले को लेते हुए बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।