क्या सूदखोरी ने ले ली महिला की जान ? पत्नी की आत्महत्या मामले में पति ने SSP से की न्याय की मांग

हेमंत शर्मा, रायपुर। राजधानी के न्यू राजेंद्र नगर निवासी चेतन साहू ने पत्नी जानकी साहू की आत्महत्या मामले में एक व्यक्ति पर मारपीट करने और खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. आरोप ये भी है कि शिकायत के बाद भी थाने के टीआई ने एफआईआर तक दर्ज नहीं किया. बुधवार को इस मामले की शिकायत रायपुर एसएसपी अजय यादव से की गई है. जिस पर एसएसपी ने जांच के बाद उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

Close Button

मिली जानकारी के मुताबिक अमलीडीह निवासी मृतिका जानकी साहू फुटकर सब्जी का व्यापार करती थी. अमलीडीह के ही रहने वाले कमल बंशीवाल नाम के व्यक्ति से 60 हजार रुपए का कर्ज ली थी. उधारी के पैसों को किस्तों के रूप में हर दिन 800 रुपए कमल को देती थी. कोरोना की वजह से जारी लॉकडाउन के चलते आर्थिक परेशानी आ गई, जिस कारण जानकी समय पर पैसा नहीं दे सकी.

मृतिका के पति चेतन साहू का आरोप है कि कमल बंशीवाल ने जानकी को एक दिन अपने घर बुलाया और चार दीवारी के भीतर बंद कर उसके साथ मारपीट करते हुए पैसा नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी. यही वजह है कि पत्नी आत्मघाती कदम उठाते हुए जहर का सेवन कर ली और इलाज के दौरान 25 जून को उसकी मौत हो गई. पीड़ित पति आज एसएसपी से मुलाकात कर आत्महत्या के लिए प्रताड़ित करने वाले कमल बंशीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है.

इस संबंध में ग्रामीण एएसपी तारकेश्वर पटेल का कहना है कि 17 जून को महिला जानकी साहू जहर खा ली थी. जिसकी इलाज के दौरान 25 जून को मौत गई थी. इस मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है. महिला के पति द्वारा शिकायत की गई है कि महिला ने किसी से उधारी ली थी वो पैसा मांग रहा था. सभी तथ्यों की जांच कर रहे है. उनके शिकायत को लेकर टीआई आशीष शुक्ला को निर्देशित किया गया है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएगा, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।