प्रदेश में सभी के हाथों में मोबाइल है, तो डिजिटल डायरी भी होनी चाहिए – सीएम योगी

गोरखपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार की सुबह मकर संक्रांति पर्व पर बाबा गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाई। इसके बाद गोरखनाथ मंदिर से खिचड़ी मिले के नाम से डाक टिकट और विशेष आवरण जारी किया। इस मौके पर उत्तर प्रदेश सरकार की डिजिटल डायरी का भी लोकार्पण किया गया.

गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर कहा कि जारी किया गया दस रुपये का डाक टिकट गोरखपुर की पहचान होगा। डिजिटल डायरी में प्रदेश में हर तरह के कार्य की सूचना मिल जाएगी। सीएम ने कहा कि अब सभी के हाथों में मोबाइल है तो डिजिटल डायरी भी होनी चाहिए। डिजिटल डायरी में प्रदेश सरकार से जुड़ी हर तरह की सूचनाएं मिलेगी.

गुरुवार की सुबह पोस्ट मास्टर जनरल ने 10 दिवसीय विशेष कैंप का उद्घाटन किया। प्रवर अधीक्षक डाक ने बताया कि डाक टिकट और आवरण सुबह 11 बजे जारी किया गया। डाक विभाग की ओर से पूरी तैयारी पहले ही कर ली गई थी। इसके लिए मंदिर परिसर में विभाग का विशेष कैंप लगाया गया है. डाक विभाग ने डाक टिकटों और आवरण की पांच हजार प्रतियां छपवाई हैं। मुख्यमंत्री के जारी कर दिए जाने के बाद उन प्रतियों का वितरण किया गया। विशेष आवरण से जुड़े ब्रोशर पर खिचड़ी मेले की महत्ता का वर्णन किया गया है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।