Advertise at Lalluram

दिग्विजय सिंह की पैदल नर्मदा परिक्रमा यात्रा पहुंची महाराष्ट्र

CG Tourism Ad

महाराष्ट्र। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की पैदल नर्मदा परिक्रमा का मंगलवार को 46वां दिन है. इस दिन दिग्विजय का काफिला महाराष्ट्र के नंदूरबार जिले के उनपदेव पहुंचा. जहां पर ​दिग्विजय ने नर्मदा कलश की पूजा अर्चना करते हुए आरती की. इसके बाद वे आगे की यात्रा की ओर बढ़ गये. दिग्विजय मंगलवार की रात महाराष्ट्र के नंदूरबार जिले में ही रुकेंगे.

फेसबुक पर हमें लाइक करें

यूं तो दिग्विजय सिंह की यह यात्रा पूरी तरह से निजी और धार्मिक यात्रा बताई जा रही है, लेकिन इसके बावजूद यात्रा का रूप धीरे धीरे राजनितिक होता जा रहा है.

 दिग्विजय की इस यात्रा में आम लोगों सहित काफी संख्या में पार्टी के बड़े नेता बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे. दिग्विजय ने मध्यप्रदेश से पैदल नर्मदा परिक्रमा की शुरूआत की थी. उसके बाद जिस-जिस स्थान से उनका काफिला गुजर रहा है. उस क्षेत्र के सभी कांग्रेसी नेताओं ने इस यात्रा में बढ़ चढ़कर ​हिस्सा लिया. फिर चाहे ज्योतिरादित्य सिंधिया हो या फिर कोई अन्य बड़ा नेता. सभी उनकी पद यात्रा में शामिल हो रहे है.

ADVERTISEMENT
cg-samvad-small Ad

दरअसल, ​मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह इस समय नर्मदा परिक्रमा पर पैदल ही निकले है. उनकी इस यात्रा की शुरूआत 30 सितम्बर दशहरे के दिन से हुई है, जो की करीब 6 महिने तक चलेगी, इस दौरान वे करीब 3300 किमी की यात्रा करेंगे. इस यात्रा में दिग्विजय के साथ उनकी धर्मपत्नी अमृता राय भी शामिल है.

ADVERTISEMENT
diabetes Day Badshah Ad
Advertisement