दिग्विजय सिंह के हारने के बाद क्या वैराग्यनंद ग‍िर‍ि महाराज लेंगे जिंदा समाधि? सोशल मीडिया में संकल्प पूरा करने उठ रही मांग

रायपुर। भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह की करारी हार के बाद सोशल मीडिया में एक मांग उठ रही है. वो मांग संकल्प पूरा करने के लिए वैराग्यनंद ग‍िर‍ि महाराज के खिलाफ है. क्या अब वैराग्यनंद ग‍िर‍ि महाराज जिंदा समाधि लेंगे?

दरअसल कांग्रेस के महासच‍िव और राज्यसभा सांसद द‍िग्व‍िजय स‍िंह को भोपाल सीट से जीताने के लिए पंचायती श्रीन‍िरंजनी अखाड़ा महामंडलेश्वर श्री वैराग्यनंद ग‍िर‍ि महाराज ने 30 अप्रैल को एक म‍िर्ची यज्ञ का आयोजन करने को कहा था. यद‍ि द‍िग्व‍िजय स‍िंह इस चुनाव में जीत हास‍िल नहीं करते हैं तो वे उसी जगह ज‍िंदा समाध‍ि ले लेंगे. ऐसा उन्होंने बयान दिया था. कहा था कि द‍िग्व‍िजय स‍िंह के साथ भारत के संत साथ हैं.

इसे भी पढ़ें- BREAKING: नरेंद्र मोदी इसी महीने लेंगे पीएम पद की शपथ, नई सरकार की शपथ ग्रहण समारोह की तारीख तय

द‍िग्विजय की जीत को लेकर वैराग्यनंद ने प्रण करते हुए कहा कि “5 तारीख को मां कामाख्या का प्रचंड 5 क्व‍िंटल म‍िर्ची से यज्ञ होने जा रहा है ज‍िसमें पूरी लाल म‍िर्ची रहेगी और कोई धस नहीं आएगी. मैं दावा करता हूं क‍ि इसकी वजह से द‍िग्व‍िजय स‍िंह की जीत होगी और यद‍ि क‍िसी कारणवश जीत नहीं होती है तो मैं महामंडलेश्वर वहीं उसी जगह ज‍िंदा समाध‍ि ले लूंगा, ये मेरा प्रण है.”

इसे भी पढ़ें- …तो क्या अब नवजोत सिंह सिद्धू छोड़ देंगे राजनीति? अमेठी में राहुल गांधी को मिली है हार

इसके बाद अब सोशल मीडिया में सवाल उठने लगा है कि क्या वैराग्यनंद ग‍िर‍ि महाराज जिंदा समाधि लेंगे? या फिर यह एक महज उनका दिखावा था. या फिर वो सच में ऐसा कोई कदम उठाएंगे. बता दें कि भोपाल सीट से साध्वी प्रज्ञा ने बड़ी जीत हासिल करते हुए द‍िग्व‍िजय स‍िंह को करारी मात दी है.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।