धोनी को लेकर बोले दिनेश कार्तिक, इस वजह से नहीं बना सका था टीम में जगह

स्पोर्ट्स डेस्क– हमेशा से ही ये सवाल उठता रहा है कि दिनेश कार्तिक इतने टैलेंटेड हैं फिर भी टीम इंडिया में अपनी जगह क्यों नहीं बना पा रहे हैं, इसका कारण कुछ लोग एम एस धोनी की शानदार विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी को भी मान रहे थे, क्योंकि जिस दौर में एम एस धोनी का क्रिकेट पीक पर चल रहा था, उसी दौर में दिनेश कार्तिक का भी क्रिकेट करियर शुरू था, उस दौर में दिनेश कार्तिक टीम में सेलेक्ट तो हो रहे थे, लेकिन परमानेंट जगह बनाने में नाकाम हो रहे थे। और वैसे भी जिस तरह की क्रिकेट एम एस धोनी खेल रहे थे में किसी, ऐसे समय भी दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए टीम में जगह बना पाना आसान नहीं था।

धोनी को लेकर बोले दिनेश कार्तिक
अब लंबे समय बाद दिनेश कार्तिक एक बार फिर से टीम इंडिया की टेस्ट टीम सेलेक्ट हुए हैं, रिद्धिमान साहा चोटिल होकर टीम से बाहर हुए तो दिनेश कार्तिक को मौका मिला, 87 टेस्ट मैच के बाद दिनेश कार्तिक की टीम में वापसी हुई है, 2010 के बाद अब एक बार फिर से दिनेश कार्तिक टीम इंडिया की टेस्ट टीम में शामिल हुए हैं, और अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले एम एस धोनी को लेकर भी अपनी राय बेबाकी से रखी है, वैसे भी ये हर कोई जानना भी चाहता था कि दिनेश कार्तिक एम एस धोनी को लेकर क्या सोचते हैं, तो दिनेश कार्तिक ने अब खुद धोनी और अपने क्रिकेट करियर को लेकर बोला है।
दिनेश कार्तिक कहते हैं धोनी जैसे खिलाड़ी के रहते उनके लिए टीम में जगह बनाना आसान नहीं था, मैं लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका, प्रितस्पर्धा बहुत अधिक थी, और एम एस धोनी जैसे खिलाड़ी से कंपटीशन था, वो भारत के बेस्ट क्रिकेट कप्तानों में से एक बने और क्रिकेट वर्ल्ड पर अपने प्रदर्शन की एक अलग छाप छोड़ी।
धोनी को लेकर दिनेश कार्तिक आगे कहते हैं मैंने अपना स्थान किसी आम क्रिकेटर के लिए नहीं गंवाया। धोनी खास थे और मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं, उस समय मैं लगातार अच्छा प्रदर्शन भी नहीं कर सका था। और अब मुझे एक बार फिर से मौका मिला है और अब मैं अपनी पूरी कोशिश करूंगा।
गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक पहले भी कई बार टीम में आए और गए लेकिन अपनी परमानेंट सीट पक्की नहीं कर सके, और जब एम एस धोनी ने टेस्ट क्रिकेट छोड़ा तो रिद्धिमान साहा ने जगह बना ली, लेकिन अब जब साहा चोटिल हुए हैं तो दिनेश कार्तिक के पास शानदार मौका है खुद को साबित करने का, और टीम में अपनी जगह बनाने का, अब देखना ये है कि दिनेश कार्तिक इस मौके को कैसे भुनाते हैं। हलांकि पिछले कुछ समय से दिनेश कार्तिक शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं और उनकी किस्मत भी इस बार उनका पूरा साथ निभा रही है।

विज्ञापन

survey lalluram
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।