जिला पुलिस बल परीक्षार्थियों के समर्थन में आए अमित जोगी ने गृह मंत्री पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- रिश्वत की उम्मीद में रोका परीक्षा परिणाम

सत्यपाल सिंह,रायपुर। प्रदेश जिला पुलिस बल के परीक्षार्थी परीक्षा परिणाम जारी नहीं होने से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है. ऐसे वक्त में उनके समर्थन में जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी सामने आए है. उन्होंने गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के ऊपर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि गृह मंत्री रिश्वत की उम्मीद में परीक्षार्थियों का परीक्षा परिमाण रोककर रखा है.

अमित जोगी ने कहा कि गृह मंत्री ने केबिनेट में इस मामले को नहीं उठाया और कोई बातचीत भी नहीं की है. हाईकोर्ट के निर्देश के बाद भी सरकार ने परिमाण रोककर रखा है. हम परीक्षार्थियों की हक की लड़ाई लड़ेंगे. रोजगार हमारा अधिकार है और हम उसे ले कर रहेंगे. उन्होंने ने परीक्षा परिमाण का बंद लिफाफा खोलने और परिणाम घोषित करने की मांग की है.

बता दें कि 2017-18 में जिला पुलिस बल का 2 हजार 259 पद निकला था. जिसमें 61 हज़ार अभ्यार्थियों ने शारीरिक और लिखित परीक्षा दिया था. मार्च में भी मामले को लेकर कोर्ट में लेकर गए थे. कोर्ट ने 60 दिन के भीतर रिज़ल्ट जारी करने का आदेश दिया था. उसके बाद भी समय सीमा पर परीक्षा परिणाम जारी नहीं हुआ है. जिससे बाद पूरे प्रदेश के परीक्षार्थी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है जिसे जनता कांग्रेस का समर्थन मिल रहा है.

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।