Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में WhatsApp यूजर्स के लिए जल्द ही नया फीचर आने वाला है. जिसमें वे चुप चाप से WhatsApp ग्रुप से बाहर निकल सकते है और ग्रुप में मौजूद मेंबर को पता तक नहीं चलेगा कि आप ग्रुप से लेफ्ट गए है. फिलहाल इस फीचर पर काम चल रहा है, जिसे बीटा टेस्टर्स के लिए थोड़े समय बाद रोल आउट किया जाएगा. हालांकि वाट्सअप एक और खास फीचर ला रहा है.

WABetainfo वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर यूजर्स ग्रुप चैट से एग्जिट करना चाहते हैं, तो उनका नोटिफिकेशन नहीं आएगा. लेकिन इस फीचर के आने के बाद ग्रुप एग्जिट कौन कर रहा है, इस बात की जानकारी केवल ग्रुप एडमिन को ही रहेगी, न कि बाकि पार्टीसिपेंट्स को. केवल ग्रूप एडमिन जान पाएगा की आपने ग्रूप लेफ्ट कर दिया है.

इस फीचर को WhatsApp आने वाले दिनों में एंड्रॉयड और IOS दोनों यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी. रिपोर्ट के मुताबिक, इस वक्त ये फीचर WhatsApp Desktop Beta के डेवलपमेंट प्रोसेस में है. इसे जल्द ही यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा.

Also Read -जीएसटीएन पोर्टल पर फंसा इनपुट टैक्स क्रेडिट रिकॉर्ड, पोर्टल में तकनीकी खामी से हो रही परेशानी

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्द ही एक ऐसा फीचर लेकर आएगी, जिसमें एक साथ ग्रुप में 512 लोग एड हो सकेंगे. फिलहाल ग्रुप में केवल 256 लोगों के जुड़ने की ही परमीशन है. अभी चल रहे फीचर में कोई भी यूजर अगर ग्रुप चैट से एग्जिट करता है, तो व्हाट्सऐप सिस्टम मैसेज के जरिए सभी पार्टीसिपेंट्स को जानकारी देता है कि आपने ग्रुप छोड़ा है.