Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL का 15वां सीजन अब तक दिल्ली और ऋषभ पंत के कुछ खास नहीं रहा है. शुरुआती तीन मैचों में दो में हार का सामना करना पड़ा है. इसी बीच गुरुवार को लखनऊ और दिल्ली के बीच खेले गए मैच में ऋषभ पंत की दिल्ली को हार झेलनी पड़ी. साथ ही हार के बाद कप्तान पर स्लोओवर रेट के कारण लाखों का जुर्माना भी लगा दिया गया है.

दरअसल, गुरुवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली टीम को हार का सामना करना पड़ा. मैच के बाद टीम को सीजन में पहली बार IPL के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत मिनिमन ओवर रेट का दोषी माना गया. इसके चलते दिल्ली टीम के कप्तान ऋषभ पंत पर स्लोओवर रेट के कारण 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया.

इन कप्तानों पर भी लग चुका है जुर्माना

इस आईपीएल सीजन में अब तक 15 मैच खेले गए. इस दौरान ऋषभ पंत तीसरे कप्तान हैं, जिन पर स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगाया गया है. इससे पहले सीजन में दिल्ली और मुंबई इंडियंस ने अपना पहला मैच 27 मार्च को खेला था. उस दौरान मुंबई टीम के कप्तान रोहित शर्मा पर यह जुर्माना लगा था. इसके बाद 30 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन पर भी यह जुर्माना लग चुका है.

वहीं नियम के मुताबिक, अगर किसी टीम द्वारा स्लो ओवर रेट किया जाता है तो कप्तान पर ही जुर्माना लगता है. ऐसे में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत, मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और हैदराबाद के कैप्टन केन विलियमसन पर 12-12 लाख रुपए का जुर्माना लगा. संयोग की बात है कि तीनों ही मैच में इन कप्तानों को हार के बाद यह दोहरी मार झेलनी पड़ी.

दोबारा गलती हुई तो लिया जाएगा बड़ा एक्शन

बता दें कि, मैच के दौरान सभी टीमों को एक तय समय के अंदर अपने कोटे के 20 ओवर पूरे करने होते हैं. ऐसा ना होने की वजह से ही स्लो ओवर रेट के तहत जुर्माना लगाया जाता है. पहली बार होने पर मैच फीस काटी जाती है, अगर टूर्नामेंट में दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद टीम द्वारा फिर से ये गलती दोहराई जाती है तो बड़ा एक्शन भी लिया जा सकता है.