आदिवासी युवक का सपना होगा पूरा, पढ़ाई के लिए सीएम भूपेश ने दी एक लाख रुपये की सहायता

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की त्वरित फैसले से कबीरधाम जिले के अजय कुमार धुर्व्रे के सपने अब पूरे होंगे। मुख्यमंत्री बघेल ने अजय की उच्च तकनीकी शिक्षा जेईई मेंस में कम्यूटर सांईस एण्ड डिजाईन कोर्स में चयन होने के बाद उनके आगे की पढ़ाई के लिए स्वेच्छानुदान से एक लाख रूपए की मंजूरी दी है। अब वह आगे की पढ़ाई आसानी से कर सकेगा।

अजय कुमार ध्रुर्वे पिता ग्राम सिंह ध्रुर्वें मूलतः कबीरधाम जिले के सहसपुर लोहारा विकासखण्ड के ग्राम पंचायत बनखैरा के निवासी है। उनका चयन वर्ष 2019 में जेईई मेंस के अंतर्गत कम्यूटर साइंस एण्ड डिजाईन कोर्स में चयन हुआ है। चूंकि उनके माता-पिता की आर्थिक स्थिति कमजोर है, इसलिए उन्होने कबीरधाम कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री से आगे की पढ़ाई के लिए स्वेच्छानुदान से राशि की मांग की थी।

जिला प्रशासन द्वारा उनके आवेदन को तत्काल मुख्यमंत्री सचिवालय भेजा गया। महज चार दिनों के भीतर अजय की पढ़ाई के लिए एक लाख रूपए की मंजूरी प्रदान की गई। विद्यार्थी अजय और उनके माता-पिता ने मदद मिलने पर मुख्यमंत्री बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि अब वह आगे की पढ़ाई कर सकेंगा और उनका सपना पूरा होगा।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री बघेल द्वारा इससे पहले भी कबीरधाम जिले से पैरा एथलेटिक्स के गोल्ड पदक विजेता देवसिंह और छोटी मेहरा को राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स प्रतियोगिता के अभ्यास के लिए खेल की आवश्यक समाग्री उपलब्ध कराने के लिए 25 हजार रूपए की स्वीकृति प्रदान की गई है।

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।