लॉकडाउन में ऑटो और टैक्सी चलाने की अनुमति मिलने से चालक खुश, कहा- सवारी बिठाने में सोशल डिस्टेंसिंग का रखेंगे ध्यान…

सुप्रिया पाण्डेय  रायपुर। प्रदेश के अन्य शहरों के साथ रायपुर में ऑटो और टैक्सी का परिचालन शुरू हो गया. लॉकडाउन के दौरान सरकार द्वारा नियम-शर्तों के साथ दी गई इस छूट से चालक राहत महसूस कर रहे हैं.

Close Button

ऑटो और टैक्सी परिचालन के दौरान मास्क की अनिवार्यता के अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखना होगा. इसके अलावा अतंर-जिला आवागमन के लिए ऑटो और टैक्सी चालकों को ई-पास लेना होगा. बिना ई-पास के अंतर-जिला में ऑटो और टैक्सी चलाने वाले चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

सरकार के इस कदम पर ऑटो चालकों ने राहत भरा कदम बताया. ऑटो चालक मोहम्मद इकबाल ने सभी बाजारों को खोल दिया गया था, लेकिन ऑटो रिक्शा को लेकर कोई फैसला नहीं आया था. आज ऑटो चलाने की अनुमति दी गई है, इससे हमें खुशी है.
ऑटो चालक हरिया का कहना था कि हमारा एकमात्र यही रोजगार है. कमाई का और कोई दूसरा जरिया नहीं होने से घर में खाने तक की परेशानी हो गई थी, जैसे-तैसे कर्ज लेकर गृहस्थी चला रहे थे.

ऑटो चालक संतोष ने कहा कि कोशिश करेंगे कि हम ऑटो में कम से कम सवारी बिठाएं, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होगा, साथ ही हमारी कमाई भी होगी, लेकिन पहले सुरक्षा का ध्यान रखेंगे.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।