whatsapp

6 दिन पहले भोपाल रेलवे स्टेशन को मिला EAT RIGHT STATION का दर्जा, अब खुले में बिकते पाए गए खाद्य सामग्री, DRM ने की ये कार्रवाई

अमृतांशी जोशी,भोपाल। भोपाल रेलवे स्टेशन को सुरक्षित, स्वच्छ और टिकाउ भोजन के लिए 6 दिन पहले EAT RIGHT STATION का दर्जा मिला था. लेकिन बीती रात DRM भोपाल स्टेशन का औचक निरीक्षण ने किया. इस दौरान स्टेशन पर खुले में खाद्य सामग्री बेचते पाया गया. जिस पर डीआरएम ने नाराजगी जताते हुए तत्काल स्टाल को बंद करने के निर्देश दिए हैं.

DRM सौरभ बंदोपाध्याय ने भोपाल रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्म का औचक निरीक्षण किया. स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर मेसर्स एचडी एंड संस स्टॉल के बाहर वेंडर खुली खाद्य सामग्री बेचते मिले. वेंडर के खिलाफ कार्रवाई करने और स्टॉल को तत्काल प्रभाव से बंद करने के निर्देश दिए. इस दौरान साफ-सफाई संतोषजनक नहीं पाए जाने पर भी नाराजगी जताई.

MP Morning Top-5 News: बिजली कर्मचारियों की मांग पर बड़े ऐलान की तैयारी, भोपाल में ब्लैक आउट पर बैठक, CM शिवराज कल मुंबई में अंबानी समेत बड़े उद्योगपतियों से करेंगे मुलाकात

इसके बाद DRM ने मालगाड़ी के इंजन में सवार होकर नर्मदापुरम तक देर रात निरीक्षण किया. गश्त कर रहे पेट्रोलमैनों की सतर्कता और उपलब्धता को चेक किया गया. इसके बाद नर्मदापुरम से सड़क मार्ग से वापस भोपाल आए. बरखेड़ा पहुंचकर विभिन्न संरक्षा गतिविधियों की पेट्रोलिंग की निगरानी के लिए जीपीएस उपकरणों के साथ कोल्ड वेदर पेट्रोलिंग एवं अन्य सुरक्षा उपकरणों को परखा.

भोपाल रेलवे स्टेशन को मिला EAT RIGHT STATION का दर्जा: खाने के मामले में मिली 4 स्टार रेटिंग, FSSAI ने दिया सर्टिफिकेट

बता दें कि भोपाल को ईट राइट स्टेशन का दर्जा मिला है. रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के लिए सुरक्षित, स्वच्छ और टिकाउ भोजन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से एफएसएसएआई की पहल पर भोपाल को ईट राइट स्टेशन का सर्टिफिकेट दिया गया है. पश्चिम मध्य रेल के भोपाल स्टेशन को फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FASSI) ने यह प्रमाण पत्र दिया. EAT RIGHT MOVEMENT के तहत भोपाल स्टेशन को उच्च गुणवत्ता मानकों पर प्रमाणित ईट राईट स्टेशन का गौरव हासिल हुआ है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button