निर्वाचन कार्यों के संपादन में उत्कृष्ट कार्य के लिए सर्वश्रेष्ठ जिला के रूप में दुर्ग पुरस्कृत

दुर्ग। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर वर्ष 2020 में समग्र रूप से निर्वाचन कार्यों के संपादन में उत्कृष्ट कार्य के लिए दुर्ग जिले का सम्मान किया गया. इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्ग डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने समारोह के मुख्य अतिथि प्रमुख लोकायुक्त छत्तीसगढ़ लोक आयोग न्यायमूर्ति टीपी शर्मा के हाथों यह सम्मान ग्रहण किया.

Close Button

इस दौरान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले, राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह एवं इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ. एसके पाटिल भी उपस्थित थे. इस मौके पर सम्मान समारोह में कलेक्टर डाॅ. भुरे के साथ उप जिला निर्वाचन अधिकारी बीबी पंचभाई, नायब तहसीलदार आलोक वर्मा, प्रोग्रामर छाया साहू भी उपस्थित थीं.

गौरतलब है कि दुर्ग जिले ने वर्ष 2020 में निर्वाचन संबंधी सभी गतिविधियों में दुर्ग जिले का बेहतरीन प्रदर्शन रहा. निर्वाचन की गाइडलाइन के मुताबिक, सभी व्यवस्थाएं पुख्ता रूप से सुनिश्चित की गईं. आयोग को भेजी जाने वाली जानकारियां समय पर भेजी गईं. स्वीप आदि गतिविधियों का भी संचालन नवाचार के साथ बेहतर तरीके से किया गया. निर्वाचन के लिए समय-समय पर किये जाने वाले प्रशिक्षणों के आयोजन से दुर्ग जिले में सफलतापूर्वक चुनाव कराने में काफी मदद मिली.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।