दुर्ग कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे ने किया पदभार ग्रहण, कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने को बताई अपनी प्राथमिकता

चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग। नवनियुक्त कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे ने गुरुवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया. इस अवसर पर उन्होंने कोरोना महामारी से लोगों को संक्रमित होने से बचाने को अपनी पहली प्राथमिकता बताई.

Close Button

कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे ने कहा कि जिले में संभावित लोगों की अधिक से अधिक संख्या में टेस्टिंग करना है, जिससे हर एक संदिग्ध की पहचान कर उसका इलाज किया जा सके. कलेक्टर के रूप में पदभार ग्रहण करने के साथ ही उन्होंने विभागवार कार्यों की समीक्षा शुरू कर दी है. मजदूरों और बाहर से आने वाले लोगो के लिए बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर पर पर्याप्त सुविधा उपलब्ध कराना एक बड़ी जिम्मेदारी है, इसके लिए वे जिले के अधिकांश सेंटरों का दौरा कर हालातों का जायजा लेंगे.

पत्रकारों से चर्चा में मुख्यमंत्री, गृहमंत्री, पीएचई मंत्री के जिले में कार्य करने के होने दौरान राजनीतिक दबाव के बारे में उनका कहना था कि वो इस इसे अवसर के रूप में देखते है. वहीं इन सबके बीच काम करके उन्हें अनुभव व बहुत कुछ इनके मार्गदर्शन में सीखने को मिलेगा. इसके अलावा जिले में होने वाले विकास कार्यों और शिक्षा को लेकर भी जल्द ही प्लानिंग की जाएगी. लॉकडाउन के दौरान मजदूरों को तमाम योजनाओं से जोड़कर रोजगार गारंटी देने पर फोकस किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि जिले के नये कलेक्टर के रूप में कोशिश यही रहेगी कि समस्त जिला प्रशासन व अधिकारियों से जल्द से जल्द सामंजस्य बनाकर कार्य किया जा सके, जिससे जिले को कोरोना के संक्रमण से मुक्त रखा जा सके और विकास को आगे बढ़ाया जा सके. इसमें सभी विभाग अपनी भूमिका ठीक वैसे ही निभाएंगे जैसा कि पिछले कलेक्टर के कार्यकाल में दुर्ग जिले में संक्रमण पर काफी हद तक काबू पाया जा सका है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।