कृषि उपज मंडी से धान चोरी का मामला : किसान पिता -पुत्र गिरफ्तार, धान के साथ वाहन जब्त

चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग। जिले के नंदिनी पुलिस ने कृषि उपज मंडी से धान चोरी करने वाले किसान पिता -पुत्र को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने चोरी की 250 कट्टा धान समेत चोरी में प्रयुक्त वाहन को भी बरामद किया है.

प्रार्थी राकेश जैन निवासी बोडेगांव की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था कि 5 जनवरी की दरम्यानी रात को टोकन नहीं मिलने की वजह से 14 एकड़ 380 कट्टा सरना धान को कृषि उपज मंडी स्थित दुकान पर रखवाया दिया था. दूसरे दिन प्रार्थी ने अपना धान बेचने गया तो धान का मिलन करने पर 250 कट्टा सरना धान गायब मिला, जिसकी अनुमति कीमत 1 लाख 80 हजार थी. प्रार्थी ने इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई. नंदिनी पुलिस ने अज्ञात आरोपियो के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई थी.

इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि मलपुरी खुर्द के रहने वाले शैल बंजारे व उसका पुत्र रवि बंजारे कृषि उपज मंडी में दो टैक्टर टॉली में रात्रि के दौरान धान लेकर निकले हैं.  सूचना पर पुलिस ने पिता पुत्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की. कड़ाई पूछताछ में दोनों आरोपियों ने धान चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया. पुलिस ने आरोपियो के कब्जे से 250 कट्टा सरना धान व दो टैक्टर टॉली और एक टैक्टर इंजन को बरामद किया. जिसकी अनुमति कीमत 4 लाख 80 हजार आंकी गई है. पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया गया है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।