Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चेन्नई के मशहूर बिजनेस ग्रुप सरवाना स्टोर्स के गोल्ड पैलेस को कुर्क किया है. ईडी के बयान के मुताबिक, कुर्क की गई संपत्ति 234.75 करोड़ रुपये की है. दरअसल, इंडियन बैंक को धोखा देने के एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दायर एक आपराधिक मामले की जांच के दौरान ईडी ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा दर्ज की गई 25 अप्रैल, 2022 की एफआईआर के आधार पर ईडी ने 26 मई को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत जांच शुरू की थी. एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में आरोप लगाया कि सरवाना के पार्टनर गोल्ड पैलेस, स्व. पल्लकुदुरई, पी. सुजाता और वाईपी शिरावन ने जब बैंक से लोन लिया था, तब उन्होंने दस्तावेजों में अच्छी वित्तीय स्थिति को दर्शाया था और फर्जी बैलेंस शीट बनाकर बैंक को धोखा दिया था.

बैलेंस शीट को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया

ईडी के बयान में कहा गया है कि रिपोर्ट की गई बिक्री और फर्म में क्रेडिट एंट्री के बीच बड़ा अंतर है. फर्म ने लोन के लिए आवेदन करने के दौरान आने वाले वित्तीय वर्षो में अपेक्षित कारोबार का अनुमान लगाया था. ईडी ने आरोप लगाया कि तीनों ने बैलेंस शीट को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया था. बैंक को जानकारी दिए बिना संपत्ति को ट्रांसफर कर दिया और लोन चुकाने के लिए ओपन कैश क्रेडिट सुविधाओं का इस्तेमाल किया.

इसे भी पढ़ें : देश भर में पहुंचा छत्तीसगढ़ का ‘हमर लैब’, हर तरफ हो रही योजना की चर्चा, दूसरे राज्यों से अध्ययन करने पहुंच रहे डॉक्टर्स और अधिकारी