शिक्षाकर्मी संघ ने सीएम को पत्र लिखकर की बीमा और सुरक्षा उपकरणों की मांग, कहा- दिल्ली की तरह प्रदेश में भी शिक्षकों सहित सभी कोरोना वारियर्स का करें एक करोड़ा का बीमा

रायपुर। छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षाकर्मी संघ ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कोरोना संक्रमण के रोकथाम हेतु संलग्न शिक्षक सहित समस्त कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए प्रत्येक कर्मचारियों का एक करोड़ का बीमा करने और उन्हें ड्यूटी के वक्त कोरोना संक्रमण से बचाने वाले समस्त संसाधन भी मुहैय्या की मांग की है.

Close Button

शालेय शिक्षाकर्मी संघ के प्रांताध्यक्ष वीरेंद्र दुबे ने दिल्ली सरकार का उल्लेख करते हुए बताया कि कोरोना ड्यूटी कर रहे एक शिक्षक की मृत्यु हो जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने उनके परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिया,इसी तरह छग भी कोरोना संक्रमण रोकथाम में संलग्न समस्त कर्मचारियों का भी एक करोड़ का बीमा करवाकर पूरे देश के लिए मिसाल पेश कर सकते है।

संगठन के महासचिव धर्मेश शर्मा और प्रदेश मीडिया प्रभारी जितेंद्र शर्मा ने बताया कि प्रवासी मजदूरों के छग आगमन बाद छग के कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ अचानक बढ़ गया है,जबकि प्रवासी मजदूरों का आगमन लगातार जारी है।गांव गांव के स्कूलों व अन्य भवनों को क्वारन्टीन/आइसोलेशन सेंटर में तब्दील किया गया है जहां बड़ी मात्रा में शिक्षकों, पंचायत सचिव,आँगनबाड़ी कार्यकर्ता आदि की ड्यूटी लगाई गई है जो इन सेंटर्स में आवास ,भोजन, सुरक्षा ,सर्वेक्षण व देखरेख का कार्य कर रहे हैं, ऐसे में इन सभी कर्मचारियों की सुरक्षा की अनदेखी नही की जा सकती। अतः शासन द्वारा इनके लिए सुरक्षा संसाधन उपलब्ध कराना उचित होगा।

कोरोना रोकथाम में संलग्न कर्मचारियों के लिए एक करोड़ रुपये की बीमा और सुरक्षा संसाधन की मांग करने वालों में शालेय शिक्षाकर्मी संघ छग के समस्त पदाधिकारी ,जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी,सुनील सिंह, विष्णु शर्मा,डॉ सांत्वना ठाकुर,गजराज सिंह,सत्येंद्र सिंह,सन्तोष शुक्ला,दीपक वेंताल,दिनेश राजपूत,शिवेंद्र चन्द्रवँशी,विवेक शर्मा,प्रहलाद जैन,हिमन कोर्राम,भोज राम पटेल,सर्वजीत पाठक,यादवेंद्र दुबे,भानुप्रताप डहरिया,मंटू खैरवार,जोगेंद्र यादव,जितेंद्र गजेंद्र,राजेश शर्मा, राजेश यादव,सर्वेश शर्मा,अतुल अवस्थी,अजय वर्मा,कृष्णराज पांडेय,घनश्याम पटेल,पवन दुबे,अब्दुल आसिफ खान,सरवर हुसैन,विनय सिंह,रवि मिश्रा, गौतम शर्मा,नरेंद्र तिवारी,उपेन्द्र सिंह,कैलाश रामटेके आदि समस्त प्रान्त ,जिला व ब्लाक के पदाधिकारियों ने की है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।