खबर का असर : आबकारी विभाग ने पकड़ी ब्रांडेड कंपनियों की 7 लाख की शराब, नकली होने का अंदेशा

हेमंत शर्मा, इंदौर। लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है। शहर में धड़ल्ले से बिक रही नकली शराब से हो रही मौतों के मामले में खबर प्रकाशित करने के बाद आबकारी विभाग हरकत में आया और शराब का जखीरा पकड़ा है। पकड़ी गई शराब की कीमत 7 लाख रुपये बताई जा रही है।

आबकारी विभाग ने यह कार्रवाई इंदौर के भंवर कुआं थाना क्षेत्र स्थित खातीवाला टैंक में की गई है। आबकारी ने मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से रॉयल स्टैग कंपनी सहित अन्य ब्रांड की 150 बोतलों के साथ ही देशी शराब की 300 बोतलें जब्त की है।

आबकारी विभाग के सहायक आबकारी अधिकारी राज नारायण सोनी ने शराब के नकली होने का संदेह जताया है। सोनी ने कहा कि शराब की पैकिंग जिस तरह से की गई है उससे यह अंदेशा है कि यह शराब नकली हो सकती है। इसके सैंपल को टेस्ट के लिए लैब भेजा जा रहा है। इसके साथ ही देशी शराब पर खंडवा जिले में भेजे जाने का स्टीकर चिपका हुआ है। खंडवा जिले में भी नकली शराब पीने से 2 लोगों की मौत हो चुकी है।

इंदौर में बिक रही नकली शराब- एसपी

इंदौर एसपी महेश चंद्र जैन ने आज एक प्रेस कान्फ्रेंस में शहर में नकली शराब बिकने का खुलासा किया था। एसपी ने जहरीली शराब के पीछे छिपे लोगों तक पहुंचने के लिए अपना मोबाइल नंबर भी जारी किया है। एसपी ने मदिरा प्रेमियों से लायसेंसी दुकानों से ही शराब खरीदने की अपील की और कहा है कि सिर्फ लायसेंसी दुकान से ही शराब खरीदें बाहर नकली शराब बिक रही है।

4 युवाओं की मौत

आपको बता दें शहर के एक बार में रॉयल स्टैग शराब पीने से 4 युवकों की मौत हो चुकी है वहीं 3 का अस्पताल में इलाज जारी है। युवकों की मौत से मचे हड़कंप के बाद पैराडाइज बार पर आबकारी और पुलिस की टीम ने दबिश दी थी और बार को सील कर दिया गया था। मामले में पुलिस बार संचालकों से अभी पूछताछ कर रही है। बार संचालकों से पूछताछ में कुछ चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं। बार संचालकों ने सस्ती शराब की लालच में बाहर से शराब खरीदी थी।

इंदौर में बिक रही नकली शराब के मामले में आबकारी विभाग की भूमिका संदेह के दायरे में है। मामले लल्लूराम डॉट कॉम ने विभाग की भूमिका पर सवाल उठाए थे।

इसे भी पढ़ें ः MP में मौत का खेला : धड़ल्ले से बिक रही ब्रांडेड कंपनियों की नकली शराब, एसपी ने की पुष्टि, पीने से इंदौर में 4 की हो चुकी है मौत

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।