देशभर में मनाई जा रही ईद, राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी ने दी मुबारकबाद

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर लोगों ने पढ़ी नमाज

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के बीच देशभर में आज ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है. दिल्ली स्थित जामा मस्जिद में लोगों ने सुबह सोशल डिस्टेंसिंग के साथ नमाज अदा की. दिल्ली की जामा मस्जिद में सुबह 6 बजकर 5 मिनट पर नमाज अदा की गई. बकरीद के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम हस्तियों ने मुबारकबाद दी है. राष्ट्रपति ने तीन भाषाओं हिंदी, अंग्रेजी के साथ-साथ उर्दू में भी ट्वीट किया.

Close Button

राष्ट्रपति ने कहा कि ईद मुबारक. ईद-उल-अजहा का त्योहार आपसी भाईचारे और त्याग की भावना का प्रतीक है तथा लोगों को सभी के हितों के लिए काम करने की प्रेरणा देता है. आइए इस मुबारक मौके पर हम अपनी खुशियों को जरूरतमंद लोगों से साझा करें और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सभी दिशानिर्देशों का पालन करें.

प्रधानमंत्री ने दुआ मांगी कि भाईचारे और दया की भावना और बढ़े. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ईद मुबारक, ई-उल-अजहा पर बधाई. यह दिन हमें एक न्यायपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए प्रेरित करता है. इससे प्रेरणा लेकर भाईचारे और करुणा की भावना को आगे बढ़ाया जा सकता है.

कोरोना वायरस के मद्देनजर लोगों से अपील की गई थी कि वे अपने घर पर नमाज पढ़ें. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दिल्ली में अपने घर पर नमाज अदा की. कोरोना महामारी के चलते सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए आज ईद-उल-अज़हा के अवसर पर अपने आवास पर नमाज अदा की और देश की समृद्धि, अमन-एकता, सेहत-सलामती की दुआ मांगी.

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।